Heavy Rain Alert: यूपी में गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Published
Heavy Rain Alert
Heavy Rain Alert

Heavy Rain Alert: उत्तर प्रदेश में काफी दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है। वहीं, आज 11 जुलाई से कई इलाकों में जमकर बारिश होने के आसार हैं। मिली जानकारी के अनुसार, यूपी के अधिकतर जिलों (Heavy Rain Alert) में 3 दिनों तक खूब बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की माने तो 11 से 13 जुलाई के मध्य पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्रों में भीषण गरज और चमक के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई गई है और इसे लेकर चेतावनी भी जारी की गई है।

तेज बारिश होने के आसार

बीते कई दिनों से आसमान में काले बादल छाए हुए है। कभी धूप तो कभी बादल। ऐसे में अब अधिकतर बारिश होने की स्थिति बन चुकी है। मौसम विभाग के मुताबिक, मैदानी इलाकों में मॉनसूनी बादल उत्तर दिशा की तरफ बढ़ रहे हैं, जिसकी वजह से तेज बारिश होने के आसार है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की माने तो उत्तर प्रदेश के कुशीनगर, देवरिया, संतकबीर नगर, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर,महाराजगंज, लखीमपुर खेरी के आसपास के इलाके में मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा यूपी के कई अन्य जिलों में सीतापुर, पीलीभीत, गोंडा, बस्ती, बरेली, रामपुर, बहराइच, प्रयागराज, मिर्जापुर, फतेहपुर, कौशांबी के कई इलाकों में बिजली के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।

नोएडा-गाजियाबाद में हल्की बारिश

दिल्ली से सटे यूपी के कई जिलों में यानी नोएडा-गाजियाबाद में भी रुक-रुककर हल्की बारिश हो रही है। वहीं, आज भी इन इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और एक से दो बार बारिश भी हो सकती है। बता दें कि यहां भी 12 जुलाई से बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती है इसके बाद फिर नॉर्मल बारिश होने का सिलसिला जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: हरियाणा के हिसार में शोरूम मालिक की गोली मारकर हत्या, बाइक से आए थे 3 शूटर

लेखक: रंजना कुमारी