जेल में सीएम केजरीवाल का 8.5 किलो वजन कम होना गंभीर बीमारी का संकेत- संजय सिंह

Published

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की लगातार घटती सेहत पर आम आदमी पार्टी ने गंभीर चिंता जताई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद से अब तक उनका करीब 8.5 किलो वजन घट गया है, जो किसी गंभीर बीमारी का संकेत हो सकता है। गिरफ्तारी के समय केजरीवाल का वजन 70 किलो था, जो अब घटकर 61.5 किलो रह गया है।

शुगर लेवल में गिरावट की वजह से कोमा का खतरा

संजय सिंह ने खुलासा किया कि सोते समय केजरीवाल का शुगर लेवल पांच बार गिरकर 50 तक पहुंच चुका है। शुगर लेवल के अचानक गिरने से व्यक्ति कोमा में जा सकता है, जो अत्यंत चिंता का विषय है। सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केजरीवाल को जेल में रखने के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने की साजिश रच रहे हैं।

केजरीवाल की जमानत पर गैर कानूनी ढंग से स्टे

संजय सिंह ने कहा कि ईडी ने केजरीवाल की जमानत पर गैर कानूनी तरीके से स्टे लिया और झूठे केस में सीबीआई से उन्हें गिरफ्तार कराया। जेल में रात के समय डॉक्टरों की अनुपस्थिति और ओपीडी तक पहुंचने में आने वाली कठिनाइयों को भी उन्होंने उजागर किया।

सुप्रीम कोर्ट से राहत की उम्मीद

संजय सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उम्मीद है कि सीबीआई मामले में भी केजरीवाल को जल्द राहत मिलेगी और वे बाहर आएंगे। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि केजरीवाल को जेल से बाहर लाकर उचित इलाज नहीं कराया गया, तो उनके साथ कोई गंभीर घटना घट सकती है।

भाजपा की गहरी साजिश का आरोप

संजय सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी केजरीवाल के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने की गहरी साजिश रच रहे हैं। ईडी के ट्रायल कोर्ट द्वारा निर्दोष मानते हुए जमानत देने के बावजूद, हाई कोर्ट से स्टे लेना न्यायपालिका के इतिहास में पहली घटना है।

सीबीआई के झूठे केस का पर्दाफाश

संजय सिंह ने सीबीआई द्वारा बनाए गए झूठे केस का पर्दाफाश करते हुए कहा कि ईडी की जांच पर सुप्रीम कोर्ट ने भी कई गंभीर सवाल उठाए हैं। अगर सुप्रीम कोर्ट ने जल्द ही कदम नहीं उठाए, तो केजरीवाल की सेहत के साथ गंभीर खिलवाड़ हो सकता है।

जनता के सामने सच्चाई लाने की अपील

संजय सिंह ने जोर देकर कहा कि अगर जल्द ही केजरीवाल को जेल से बाहर लाकर सही इलाज नहीं किया गया, तो उनके साथ कोई भी गंभीर घटना हो सकती है। उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई मामले में भी केजरीवाल को जल्द राहत मिलेगी और वे बाहर आएंगे।”