‘Khujli Gang’ active in Delhi: दिल्ली में ‘खुजली गैंग’ का आतंक; सदर बाजार में कई घटनाओं से मचा हड़कंप, पुलिस के हत्थे चढ़े दो लोग

Published

‘Khujli Gang’ active in Delhi: अपराध की दुनिया में आज तक आपने न जाने कितनी ही गैंग के बारे में सुना होगा, लेकिन दिल्ली के सदर बाजार क्षेत्र में इस नए अपराधी गिरोह के बारे में जान आप भी चौंक जाएंगे। क्योंकि इस ‘खुजली गैंग’ का चोरी करने का तरीका एकदम नया है, जिसने लोगों के बीच आतंक मचा दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कई वीडियो में इस गैंग की हरकतें साफ देखी जा सकती हैं।

खुजली गैंग कैसे देती है घटना को अंजाम?

वीडियो में दिखाया गया है कि एक शख्स जब सड़क पर अपने बैग के साथ जा रहा होता है, तब खुजली गैंग का एक सदस्य उसके पीछे चलते हुए उसकी शर्ट के अंदर कोई पाउडर डाल देता है। इस पाउडर के कारण उसे अचानक खुजली होने लगती है। जब वह अपना सामान नीचे रखकर खुजलाने लगता है, तभी गैंग का दूसरा सदस्य उसका सामान चुरा लेता है।

अन्य घटनाएं

ऐसा ही एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें एक युवक दुकान में कुछ खरीदने के लिए प्रवेश करता है। अचानक उसे भी खुजली होने लगती है और वह शर्ट उतारकर खुजलाने में व्यस्त हो जाता है। इस दौरान खुजली गैंग के सदस्य दुकान में घुसकर उसका सामान चुरा लेते हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि गैंग ने युवक की शर्ट में कोई पाउडर डाल दिया था।

दिल्ली पुलिस की प्रतिक्रिया

वायरल हो रहे इन वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। डीसीपी नॉर्थ मनोज कुमार मीना ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिसमें एक व्यक्ति की त्वचा में जलन होती दिखाई दे रही है और उसका ध्यान हटते ही उसका बैग चोरी हो जाता है। हालांकि, अभी तक इस मामले में कोई आधिकारिक शिकायत नहीं मिली है। फिर भी, पुलिस ने वीडियो के आधार पर सदर बाजार में जाल बिछाया और इस मामले से जुड़े दो लोगों को हिरासत में लिया है। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

दिल्ली पुलिस ने लोगों से सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की तुरंत सूचना देने की अपील की है।