कांग्रेस ने लोकसभा में नई टीम का ऐलान किया, गौरव गोगोई को उपनेता बनाया

Published
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

नई दिल्ली: कांग्रेस दल ने लोकसभा में अपनी नई टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें गौरव गोगोई को उपनेता चुना गया है। गौरव गोगोई पिछली लोकसभा में भी कांग्रेस दल के उपनेता रह चुके हैं। इसके अलावा के सुरेश को मुख्य सचेतक और मणिकम टैगोर, मोहम्मद जावेद को सचेतक बनाया गया। राहुल गांधी अब भी लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता रहेंगे। कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष को नई नियुक्तियों की जानकारी दी। 

गौरव गोगोई कौन हैं?

गौरव गोगोई असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के पुत्र हैं। उन्होंने 2020 से लोकसभा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपनेता का पद संभाला था।इस बार उन्होंने जोरहाट सीट से भाजपा के तपन कुमार गोगोई को 144,393 मतों से हराया था।

अगर के सुरेश

अगर के सुरेश के बारे में बात करें, तो 18वीं लोकसभा में उन्हें स्पीकर पद का उम्मीदवार बनाया गया था। वह केरल के मानेलिक्कारा से कांग्रेस के लोकसभा सांसद हैं और वर्तमान में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले लोकसभा सांसद हैं।

मणिकम टैगोर

मणिकम टैगोर विरुधुनगर सीट से कांग्रेस पार्टी के सांसद हैं। उन्होंने पहली बार साल 2009 में 15वीं लोकसभा के लिए चुनाव लड़ा था और उसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने जीत हासिल की थी।

मोहम्मद जावेद

मोहम्मद जावेद ने इस बार लोकसभा चुनाव में बिहार के किशनगंज से चुनाव लड़ा था और उन्होंने जदयू के मुजाहिद आलम को हराया था। वे पेशे से डॉक्टर हैं और उनके पिता भी किशनगंज के विधायक रहे हैं।

इन नई नियुक्तियों के बाद कांग्रेस दल की अगली कार्यशाला और रणनीतिक समूह की घोषणा की जाएगी। इसमें सांसदों को जिम्मेदारियों के अनुसार विभाजित किया जाएगा और उन्हें विशेष सूचना भी दी जाएगी।