अनियमित बिजली व्यवस्था को लेकर प्रदर्शन के दौरान दो लोगों की मौत, 3 को लगी थी गोली

Published

कटिहार/बिहार: कटिहार में अनियमित बिजली व्यवस्था को लेकर तय कार्यक्रम के तहत आज बड़ी संख्या में ग्रामीण और प्रतिनिधियों ने प्रदर्शन किया. ग्रामीण प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रदर्शन कर रहे थे तभी प्रदर्शन कर रहे लोग अचानक आक्रोशित हो गए. आक्रोशित लोगों को कंट्रोल करने के लिए पहले पुलिस ने हवाई फायरिंग की और फिर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दी.

गोली लगने से 2 लोगों की मौत

भीड़ को खदेड़ने के लिए कथित तौर पर पुलिस ने फायरिंग भी की. इस दौरान 3 लोगों को पुलिस की गोली लग गई. स्थानीय लोगों की मानें तो गोली लगने से 2 लोगों की मौत हो गई. अनुमंडल डीएसपी ने फिलहाल एक मौत की पुष्टि की है. घटना के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल है.

भाजपा ने घटना का किया विरोध

बिजली की मांग कर रहे लोगों पर हुए फायरिंग की घटना पर भाजपा के विधान पार्षद संतोष सिंह ने आक्रोश व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि इस सरकार में न्याय मांगने वालों पर पुलिस पहले लाठी चलाती थी, लेकिन अब गोली भी चलाने लगी है. अब इस सरकार को बने रहने का कोई अधिकार नहीं.

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने मुगलों के अत्याचार को भी पीछे छोड़ दिया है. आज भाजपा द्वारा सासाराम में पुलिस लाठीचार्ज और बढ़ते अपराध को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. 9 अगस्त तक चलने वाले इस हस्ताक्षर अभियान को युवा मोर्चा द्वारा आयोजन किया जा रहा है.