अमेठी में गैस टैंकर और कार की टक्कर; कार सवार सब इंस्पेक्टर की मौत, सिपाही घायल, टैंकर पलटने से गैस का रिसाव जारी

Published

अमेठी: अमेठी जिले के जायस थाना क्षेत्र में रायबरेली मार्ग पर गांधीनगर के पास सोमवार (15 जुलाई) की दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में एक गैस टैंकर ने एक कार को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद गैस टैंकर पलट गया और उसमें से गैस का रिसाव शुरू हो गया। इस दुर्घटना में कार में सवार एक सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई और एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल सिपाही को तत्काल जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

घटना के तुरंत बाद अमेठी-रायबरेली मार्ग को बंद कर दिया गया और पुलिस ने दोनों तरफ से रास्ते को रोक दिया। जिले के उच्च अधिकारी, डीएम और एसपी सहित, मौके पर पहुंच गए हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर तैनात की गई हैं।

गैस टैंकर से लगातार गैस का रिसाव हो रहा है और इसे रोकने के लिए एक किलोमीटर के रेडियस को सील कर दिया गया है। यातायात का डायवर्जन कर दिया गया है ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके। विशेषज्ञों की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है ताकि गैस रिसाव को नियंत्रित किया जा सके और स्थिति को सामान्य बनाया जा सके।

यह घटना जायस थाना क्षेत्र के गांधीनगर के पास मुरगहिया में हुई है। अभी तक मिली सूचना के अनुसार, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें दोनों तरफ से स्थिति को संभालने में लगी हुई हैं। अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और लोगों को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।