Amritpal Singh Wrote To Speaker: अमृतपाल सिंह ने लोकसभा स्पीकर को लिखी चिट्ठी, की ये डिमांड

Published
Amritpal Singh
Amritpal Singh

Amritpal Singh Wrote To Speaker: पंजाब के खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल सिंह ने लोकसभा स्पीकर को चिट्टी लिखी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अमृतपाल सिंह ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर मानसून सत्र में शामिल होने की इच्छा जताई है। बता दें कि 22 जुलाई से संसद का मानसून सत्र की शुरुआत होने वाली है। अमृतपाल सिंह ने 5 जुलाई को लोकसभा सदस्य के रुप में शपथ ग्रहण किया था।

असम की डिब्रूगढ़ की जेल में बंद है अमृतपाल सिंह

5 जुलाई को वारिस पंजाब दे चीफ अमृतपाल सिंह ने लोकसभा सदस्य के रुप में शपथ ली थी। खबरों के मुताबिक, अमृतपाल सिंह को सांसद के रूप में शपथ ग्रहण करने के लिए 5 जुलाई की सुबह विशेष विमान से नई दिल्ली ले जाया गया था। अमृतपाल सिंह को नई दिल्ली लाने के लिए पंजाब पुलिस की आठ सदस्यीय टीम गुरुवार (4 जुलाई) को डिब्रूगढ़ जेल पहुंची थी। अमृतपाल असम की डिब्रूगढ़ की जेल में बंद है। 18वीं लोकसभा के पहले सत्र में 542 में से 539 नवनिर्वाचित सांसदों ने संसद सदस्यता की शपथ ली थी।

लोकसभा चुनाव में खडूर सीट पर की जीत हासिल

लोकसभा चुनाव 2024 में अमृतपाल सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा को 1 लाख 97 हजार 120 वोटों से हराया और खडूर सीट पर जीत हासिल की थी। अमृपाल सिंह को 4 लाख 4 हजार 430 वोट मिले थे। वहीं, कुलबीर सिंह जीरा को 2 लाख 7 हजार 310 वोट मिले। इसी सीट से आम आदमी पार्टी के लालजीत सिंह भुल्लर को 1 लाख 94 हजार 836 वोट मिले थे।

राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की जेल में बंद

पंजाब की खडूर साहिब सीट से निर्दलीय उम्मीदवार ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह फिहलाल राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की जेल में बंद हैं। इससे पहले नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह और 9 अन्य की असम के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में NSA के तहत हिरासत 19 जून को 1 साल के लिए बढ़ा दी गई। ये सभी पिछले साल यानि 2023 से जेल में बंद है।

लेखक: रंजना कुमारी