मानसून में ऐसे पाएं ग्लोइंग स्किन, जानें मानसून स्किन केयर रूटीन

Published
Tips for Glowing Skin in monsoon
Tips for Glowing Skin in monsoon

Tips for Glowing Skin in monsoon: मानसून के दस्तक देते ही एक तरफ जहां मौसम सूहावना हो जाता है तो वहीं दूसरी तरफ इस बीच स्किन केयर रूटीन थोड़ा चैलेंजिंग हो जाता है। ऐसे में जानते हैं मानसून के मौसम में आप अपनी त्वाचा की देखभाल कर जबरदस्त निखार कैसे पा सकते हैं।

लाइट मॉइश्चराइजर का करें इस्तेमाल

मानसून में त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए आपको खुद को हाइड्रेट रखना होगा। इसके लिए आप लाइट मॉइश्चराइजर यूज कर सकते हैं। सेंसिटिव स्किन के लिए एंटीबैक्टीरियल और एंटी इन्फ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज से भरपूर नेचुरल एलोवेरा जेल का इस्तेमाल भी आप कर सकते हैं।

ग्रीन टी का करें इस्तेमाल

मानसून में आप स्किन को हाइड्रेटिंग बनाए रखने के लिए ग्रीन टी का इस्तेमाल कर सकते हैं। ग्रीन टी का इस्तेमाल आप रिफ्रेशिंग टोनर की तरह कर सकते हैं। ग्रीन टी में एंटी इन्फ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज मौजूद होने के साथ-साथ कई एंटीऑक्सीडेंट्स भी पाए जाते हैं जो मानसून में स्किन को नेचुरली हेल्दी और ग्लोइंग बनाने में आपके लिए मददगार साबित हो सकता है।

ऐसे करें इस्तेमाल:- एक कप ग्रीन टी को तैयार करके उसे ठंडा करना है और ग्रीन टी को ठंडा करने के बाद एक कॉटन पैड की मदद से चेहरे पर अप्लाई या स्प्रे बॉटल की मदद से चेहरे पर स्प्रे करके दो से तीन घंटे के लिए छोड़ दें।

वॉटरप्रूफ मेकअप का करें इस्तेमाल

बरसात के दिनों में त्वचा पर मेकअप को टिकाए रखना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में, आप वाटरप्रूफ मेकअप का यूज कर सकते है। कोशिश करें की आप हल्का मेकअप ही करें। क्योंकि इस मौसम में ह्यूमिडिटी के कारण स्किन कई तरह की परेशानियां जैसे खुजली, रेडनेस, इरिटेशन को झेलती है।

लेखक-प्रियंका लाल