सब्जी बेचने वाली का बेटा बना CA, बेटे की तरक्की देख छलके मां के आंसू

Published

Vegetable Vendor Son Yogesh Clears CA Exam: वो कहते हैं, ‘मां से बड़ा योद्धा इस दुनिया में कोई नहीं होता है’ इस बात की बानगी हैं योगेश की मां। दरअसल, महाराष्ट्र के डोंबिवली में योगेश की मां सब्जी बेचने का काम करती हैं। उन्होंने सब्जी बेच कर ही अपने बेटे को पढ़ा लिखाया है, और आज वह दिन है जब उनका बेटा योगेश सीए बन गया है। सीए बनने के बाद योगेश ने जब अपनी इस खुशी को अपनी मां के साथ गले मिलकर बांटा तो योगेश की मां के आंखों से आंसू छलक उठे, और वह रोने लगी। योगेश और उनकी मां का ये पल वहां मौजूद एक शख्स ने रिकोर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जो अब काफी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो पर लोग जमकर योगेश को बधाई दे रहे हैं।

सब्जी बेचकर बेटे को पढ़ाया, बेटा बना CA

बता दें, योगेश ठोंबरे डोंबिवली के पास खोनी गांव में अपनी माँ नीरा ठोंबरे के साथ रहता हैं। पति की मृत्यु के बाद पूरे परिवार की ज़िम्मेदारी योगेश की माँ पर आ गई थी, लेकिन उन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी हार नहीं मानी, और गांधीनगर इलाके में सब्जी बेचकर अपने परिवार का पालन-पोषण किया। योगेश की माँ पिछले 25 साल से सब्जियां बेच रही हैं, उनके पास सब्जी का व्यवसाय शुरू करने के लिए पैसे भी नहीं थे, उस समय उन्होंने दो सौ रुपये उधार लेकर व्यवसाय शुरू किया था। योगेश ने आज कड़ी मेहनत की और सीए परिक्षा पास की है।

कहते है, ‘जब आप में कुछ कर दिखाने की इच्छा होती है तो आपको दुनिया की कोई भी ताकत रोक नहीं सकती’, इस बात को सच कर दिखाया है योगेश ने। दृढ़ निश्चय, मेहनत और कुछ कर गुजरने के जज्बे के दम पर योगेश ने अपनी मां की मेहनत को सार्थक कर दिखाया है। योगेश ने सीए बनने के बाद पहले तोहफे के तौर पर अपनी मां को साड़ी गिफ्ट की, यह दृश्य देखकर आसपास के नागरिकों की भी आंखें नम हो गईं। योगेश की मां सब्जी बेचती हैं। वहां भी योगेश को बधाई देने वालों का तांता लग गया है। एक मां के लिए इससे अच्छा पल शायद ही कोई होगा जो इस समय योगेश की मां देख रही हैं।

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शेयर किया वीडियो

बता दें, सीए बने योगेश और उनकी मां का वीडियो सार्वजनिक मंत्री रवींद्र चव्हाण ने भी शेयर किया। राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस वीडियो को शेयर किया है।

लेखक-प्रियंका लाल