Pooja Khedkar: पूजा खेडकर ने लगाया पुणे DM पर उत्पीड़न का आरोप

Published
Pooja Khedkar
Pooja Khedkar

Pooja Khedkar: पिछले काफी दिनों से विवादों में घिरी ट्रेनी IAS अधिकारी पूजा खेडकर ने पुणे कलेक्टर सुहास दिवासे पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पुलिस सुत्रों ने मंगलवार की शाम इसकी जानकारी दी। 2023 बैच की IAS अधिकारी पूजा खेडकर ने यह आरोप तब लगाया है जब उन्हें वाशिम में ट्रेनिंग से वापस बुला लिया गया है। बता दें कि सुहास दिवासे वही अधिकारी हैं, जिनकी शिकायत पर पूजा खेडकर का ट्रांसफर पुणे से वाशिम किया गया था।

पूजा खेडकर की बढ़ी मुश्किलें

महाराष्ट्र कैडर की ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। विवादों में घिरने के बाद उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन एकेडमी ने पूजा खेडकर का महाराष्ट्र से ट्रेनिंग प्रोग्राम रद्द कर दिया है। इसके साथ ही एकेडमी ने पूजा को तत्काल वापस बुलाने के लिए एक लेटर भी जारी कर दिया है।

LBSNAA द्वारा जारी किया गया आदेश

LBSNAA द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि, “आपके जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम को स्थगित रखने तथा आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए आपको तुरंत वापस बुलाने का निर्णय लिया गया है। अत: आपको महाराष्ट्र राज्य सरकार के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम से मुक्त किया जाता है। एकेडमी का पत्र इसके साथ संलग्न है। आपको यथाशीघ्र, किंतु किसी भी परिस्थिति में 23 जुलाई , 2024 के बाद एकेडमी में शामिल होने का निर्देश दिया जाता है।”

पूजा को लेकर हो रहे है नए-नए खुलासे

बता दें कि पूजा खेडकर को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। आरोप है कि पूजा खेडकर ने दृष्टिबाधित और मानसिक रुप से बीमार होने का प्रमाण पत्र जमा करके UPSC परीक्षा में हिस्सा लिया था। उसके आधार पर विशेष रियायतें पाकर वो IAS बनीं। यदि उन्हें यह रियायत नहीं मिलती तो उनके लिए प्राप्त अंको के आधार पर IAS पद प्राप्त करना असंभव था।

लेखक: रंजना कुमारी