जुलाई के अंत में होगी BJP मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक!

Published

Meeting of BJP CM and deputy CM: राजनीतिक गलियारों से बड़ी खबर सामने आई है। जुलाई महीने के अंत में BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की मीटिंग हो सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में लोकसभा चुनाव के परिणामों और मोदी 3.0 के पहले बजट और पहले 100 दिनों की कार्य योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। इसी के साथ केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन पर भी चर्चा होगी।

बैठक में अमित शाह के साथ ये बड़े नेता होंगे शामिल

इस बैठक में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ अन्य नेता शामिल होंगे।

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर!

लोकसभा चुनाव 2024 के बाद अब विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। लोकसभा चुनाव में एनडीए और इंडिया के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। लोकसभा चुनाव 2019 के मुकाबले लोकसभा चुनाव 2024 में परिणाम कुछ हैरान करने वाले देखने को मिले। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत मिली थी। बीजेपी को 303 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। बात अगर एनडीए गठबंधन की करें तो एनडीए गठबंधन को 353 सीटें हासिल हुई थी। वहीं साल 2024 में हुए लोकसभा चुनाव में एनडीए को 294 सीटें हासिल हुई। लोकसभा चुनाव 2024 के बाद 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भी बीजेपी को झटका लगा है। 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम को देखते हुए बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है और विधानसभा चुनाव की तैयारियां अभी से ही शुरू कर दी हैं।

लेखक-प्रियंका लाल