CBI की हिरासत में पटना एम्स के 3 डॉक्टर, नीट-यूजी 2024 पेपर लीक का है मामला

Published

NEET UG Paper Leak 2024 Case: नीट-यूजी 2024 पेपर लीक मामले में CBI को बड़ी कामयाबी मिली है, सीबीआई ने पेपर लीक और एंट्रेंस एग्जाम में अनियमितताओं के सिलसिले में पटना एम्स के 3 डॉक्टरों को हिरासत में लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक ये सभी डॉक्टर 2021 बैच के हैं। तीनों डॉक्टरों को सीबीआई की टीम पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है। इसी के साथ सीबीआई ने तीनों डॉक्टरों का कमरा भी सील कर दिया है, और तीनों डॉक्टरों के लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है।

16 जुलाई को नीट पेपर लीक केस से जुड़े दो आरोपी गिरफ्तार

बता दें, सीबीआई की टीम ने 16 जुलाई मंगलवार को नीट पेपर लीक केस से जुड़े दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जानकारी के मुताबिक, पंकज कुमार को पटना से और राजू सिंह को जमशेदपुर से गिरफ्तार किया गया। सीबीआई की टीम के अनुसार, पंकज ने ट्रंक से पेपर चोरी किए थे। जो बाद में लीक कर दिए गए।

नीट-यूजी 2024 पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

देशभर में 5 मई को आयोजित नीट-यूजी 2024 पेपर लीक मामले में 18 जुलाई गुरुवार यानी आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ 40 से ज्यादा याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। जानकारी के मुताबिक, इन याचिकाओं में एनटीए द्वारा स्थानांतरण की मांग करने वाली की याचिका भी शामिल है।

लेखक-प्रियंका लाल