पुणे पुलिस की हिरासत में ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर

Published

Manorama Khedkar in Pune Police Custody: विवादों में घिरी ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को पुणे ग्रामीण पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, उन्हें रायगढ़ के पास महाड से हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर की मां वहां एक होटल में रुकी हुई थीं।

क्या है पूरा मामला?

ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वह जमीनी विवाद को लेकर कुछ लोगों को धमका रही थीं। इस बीच उनके हाथ में एक बंदूक भी थी। जैसे ही वीडियो की जानकारी पुलिस को मिली, पुलिस ने एक्शन लेते हुए मनोरमा खेडकर और उनके पति दिलीप खेडकर के साथ 7 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर के खिलाफ भूमि विवाद में मामला दर्ज कर पुणे पुलिस उनकी तलाश में जुटी और सर्च ऑपरेशन चलाया।

विवादों में क्यों घिरी ट्रेनी IAS पूजा खेडकर?

2023 बैच की आईएएस पूजा खेडकर पर आरोप है कि पुणे में प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी के रूप में काम करते हुए उन्होंने पद का दुरुपयोग किया है। ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर ने उन सुविधाओं की मांग की जो प्रशिक्षु अधिकारियों को नहीं मिल पाती हैं। ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर ने अपनी निजी ऑडी कार का लाल-नीती बत्ती और वीआईपी नंबर प्लेट के साथ किया। इतना ही नहीं अपने वाहन पर ‘महाराष्ट्र सरकार’ का साइनबोर्ड लगाया और एक आधिकारिक कार, आवास, कार्यालय कक्ष और अतिरिक्त स्टाक की मांग की। ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर ने सीनियर अधिकारी की अनुपस्थिति में उनके चैंबर पर कब्जा भी किया था।

एकेडमी ने पूजा खेडकर का ट्रेनिंग प्रोग्राम किया रद्द!

विवादों में घिरने के बाद उत्तराखंड के मसूरी में स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन एकेडमी ने पूजा खेडकर का महाराष्ट्र से ट्रेनिंग प्रोग्राम रद्द कर दिया है। एकेडमी ने उन्हें तत्काल वापस बुलाने के लिए लेटर भी जारी किया है।

लेखक-प्रियंका लाल