क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में पहली बार इस खिलाड़ी ने बनाया ये बेहद खास ‘रिकॉर्ड’

Published
Image Source: Pixaby

क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में वैसे तो बहुत से रिकॉर्ड बने है और कई रिकॉर्ड टूटे भी है, लेकिन अब एक ऐसा बेहद खास रिकॉर्ड बना है जो क्रिकेट इतिहास में आज तक नहीं बना है।

खास बात ये है कि इस रिकॉर्ड को विराट कोहली, रोहित शर्मा और बाबर आजम जैसे शानदार बल्लेबाजों ने नहीं बल्कि एक नए और युवा बल्लेबाज ने बनाया है। हम बात कर रहे है पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज सऊद शकील की। जो एक बेहद ही खास रिकॉर्ड को बनाकर क्रिकेट की दुनिया में छा गए है।

क्या है वो खास रिकॉर्ड?

बता दें, सऊद शकील ने अपने पहले सभी 7 टेस्ट मैचों में 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है जो एक नया विश्व रिकॉर्ड बन गया है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अपने पहले 7 मैचों में 50 से ज्यादा का स्कोर आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं बना पाया है।

ये कारनामा करने वाले सऊद शकील दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए है। वैसे विराट और रोहित ने दुनियाभर के मैदानों पर बहुत सारे टेस्ट मैच खेले है लेकिन ये कारनामा वो भी नहीं कर पाए हैं।

शकील ने साल 2022 में किया था डेब्यू?

सऊद शकील ने साल 2022 में पाकिस्तान टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और अपना पहला ही मैच उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। पहले ही मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 से ज्यादा रन बनाए थे।

अभी तक शकील ने पाकिस्तान के लिए 7 टेस्ट मैच खेले है जिसमें उन्होंने 87.50 की औसत से 875 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक, 1 दोहरा शतक और 6 अर्धशतक निकले है। अपने छोटे से टेस्ट क्रिकेट करियर में शकील ने ये बेहद ही खास उपलब्धि हासिल कर ली है।

रिपोर्ट- विशाल राणा