गोंडा रेल हादसे में मृतकों की संख्या हुई 4, दुर्घटना के बाद रेल दर प्रभावित, ट्रेनों का हुआ डायवर्जन

Published

Gonda Train Accident: 18 जुलाई गुरुवार को पूर्वोत्तर रेलवे के बाराबंकी-गोरखपुर रेल खंड पर गोंडा स्टेशन से लगभग 19 किमी. दूर मोतीगंज-झिलाही स्टेशनों के बीच 18 जुलाई को किमी संख्या-638/19 डाउन लाइन पर 15904 चण्डीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिरेलमेंट की घटना हुई, जिसमें कई लोग घायल हो गए। वहीं 3 लोगों की मौत की खबर आई थी। बता दें, अब इस दुर्घटना में मृतकों की संख्या 4 हो गई है। इस दुर्घटना के कारणों का पता लगाने और जांच के लिए उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन किया गया है। दुर्घटना के बाद रेल दर प्रभावित हुआ। रेल संचालन बहाल करने के लिए रिस्टोरेशन का कार्य जारी है। वहीं इस रेल रूट से गुजरने वाली कई ट्रेनों को कैंसिल भी कर दिया गया है। साथ ही कई ट्रेनों को दूसरे रूट से चलाया जा रहा है।

दुर्घटना के बाद रेल दर प्रभावित, ट्रेनों का हुआ डायवर्जन

इन सब के बीच पूर्वोत्तर रेलवे के CPRO पंकज कुमार सिंह ने बताया कि “डाउनलाइन पर जो डिब्बे पटरी से उतरे थे, उन्हें हटा दिया गया है। साथ ही बहाली का कार्य तेजी से चल रहा है। लगभग 800 से ज्यादा कर्मी वहां कार्य कर रहे हैं। कई मशीनें भी वहां कार्य कर रही हैं। अपलाइन पर जल्द ही ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा। हम लगातार ट्रेनों का डायवर्जन कर रहे हैं।”

“बहाली का कार्य आज शाम तक पूरा होने की संभावना”

वहीं मंडल रेल प्रबंधक आदित्य कुमार ने बताया कि “रेलवे के करीब 800 लोग बहाली का कार्य कर रहे हैं और आज शाम तक कार्य पूरा होने की संभावना है। ट्रेनें डायवर्टेड रूट से चल रही हैं।”

लेखक-प्रियंका लाल