NEET-UG Paper Leak: सॉल्वर बनने वाले चारों छात्रों को सस्पेंड करेगा पटना AIIMS

Published
NEET-UG Paper Leak
NEET-UG Paper Leak

NEET-UG Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में CBI ने बड़ी कार्रवाई करते हुए, टीम ने गुरुवार (18 जुलाई) को पेपर लीक मामले से जुड़े 4 स्टूडेंट्स (NEET-UG Paper Leak) को गिरफ्तार किया था। वहीं, अब पटना एम्स सॉल्वर बनने वाले चारों छात्रों को सस्पेंड करने वाला है। चारों स्टूडेंट्स को बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किया गया था। CBI का कहना है कि ये चारों स्टूडेंट पटना स्थित एम्स में पढ़ने वाले MBBS के स्टूडेंट हैं।

CBI ने की पटना एम्स के 4 छात्रों से पूछताछ

AIIMS पटना के निदेशक जीके पॉल ने बताया कि, ‘‘CBI AIIMS पटना के चार छात्रों को अपने साथ लेकर गई। जिसमें चंदन सिंह, राहुल अनंत और कुमार शानू थर्ड ईयर के छात्र और करण जैन सेकेंड ईयर का छात्र है।” उन्होंने कहा कि एक वरिष्ठ अधिकारी ने उन्हें छात्रों की तस्वीरें और मोबाइल नंबर भेजे। जीके पॉल ने बताया कि सीबीआई की एक टीम डीन, छात्रावास वार्डन और निदेशक के ओएसडी (विशेष कार्याधिकारी) की मौजूदगी में छात्रों को ले गई।

CBI ने नीट पेपर लीक मामले में अभी तक 6 FIR की दर्ज

मेडिकल प्रवेश परीक्षा में पेपर लीक मामले की जांच कर रही CBI ने 6 केस दर्ज किए हैं। वहीं, बिहार में दर्ज प्राथमिकी प्रश्नपत्र लीक होने से जुड़े है, वहीं गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में दर्ज हुए मामले अभ्यर्थियों की जगह पर किसी और के परीक्षा देने और धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ हैं।

लेखक: रंजना कुमारी