I.N.D.I.A. गठबंधन पर अनिल विज ने कसा तंज, UCC को लेकर कही बड़ी बात

Published

अंबाला/हरियाणा: भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए I.N.D.I.A. नाम से बना गठबंधन आज मणिपुर में हुए हादसे पर संसद में काले कपड़े पहनकर आया। जब इसको लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से पूछा गया तो उन्होंने इस गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि, काले कपडे तो तब पहने जाते है जब कोई स्वर्ग सिधार जाता है इस नई पार्टी का भी कोई स्वर्ग सिधार गया होगा इसलिए ये काले कपडे पहनकर आ रहे है।

UCC पर क्या बोलें अनिल विज

वहीं UCC पर विज ने कहा कि, “सबके लिए समान नागरिक संहिता, सभी धर्मों के लिए अलग अलग न होकर सरकार के लिए सभी एक है उसके लिए कानून बनाने की जरूरत है। कुछ लोग इसका विरोध कर रहे ही इस पर विज ने कहा कि कुछ लोग पैदा ही विरोध करने के लिए हुए है इसमें किसी को कोई एतराज नहीं होना चाहिए। हरियाणा में इसे लागू करने के सवाल पर विज  कहा कि कानून आयोग ने ऑब्जेक्शन मांगे हुए है उसके बाद ही कोई रणनीति बनाई जाएगी।”

मणिपुर मे हुए हादसे के बाद अभी तक देश की राजनीति में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है केंद्र और विपक्ष एक-दूसरे पर वार-पलटवार कर रहे है। उसी कड़ी मे भाजपा के खिलाफ साल 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरे विपक्ष ने एकजुट होकर और मोदी को हराने के लिए I.N.D.I.A. नाम से गठबंधन बनाया है। अब ये गठबंधन विपक्ष के लिए कितना मददगार साबित होगा ये तो चुनाव के बाद पता चल पायेगा।

रिपोर्ट: पीयूष जैन

लेखक: विशाल राणा