कावड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद को लेकर एनडीए में मचा सियासी घमासान, चिराग पासवान ने दिया बयान

Published

Kanwar Yatra NamePlate Controversy: देश में इस वक्त यूपी सरकार के फरमान को लेकर सियासत तेज है। यूपी में कावड़ यात्रा के दौरान नेमप्लेट को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। योगी सरकार ने सबसे पहले मुजफ्फरनगर में कावड़ यात्रा के रूट पर सभी दुकानदारों को नेमप्लेट लगाने का आदेश दिया था लेकिन अब यह आदेश प्रदेश के पुरे कावड़ रूट पर लागू होगा।

एनडीए के सहयोगी दलों ने उठाए सवाल

योगी सरकार के इस फैसले को लेकर अब एनडीए के सहयोगी दाल ही सवाल उठाने लगें हैं। केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने सवाल उठाते हुए इस आदेश का विरोध किया है। चिराग पासवान ने कहा कि वो जाति या धर्म के नाम पर भेद किए जाने का समर्थन कभी नहीं करेंगे। चिराग पासवान ने कहा, ‘मैं 21वीं सदी का पढ़ा-लिखा युवा हूं और मेरी लड़ाई ही जातीयता और सांप्रदायिकता के खिलाफ है। ऐसे में मैं इतनी हिम्मत तो रखता हूं कि बिहार के मंच पर खड़ा होकर इस बात को बोल सकूं।

जेडीयू ने भी किया था विरोध

इससे पहले बीजेपी की सहयोगी दल जेडीयू ने भी इस फैसले का विरोध किया था। जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि देश में आज तक ऐसा आदेश कभी नहीं दिया गया है। कावड़ यात्रा पुरे देश में निकली जाती है और बिहार इसका सबसे बड़ा मिशाल है जहां भगलपुर में मुसलमान भाई कावड़ यात्रियों का स्वागत करते हैं।

लेखक – आयुष राज