Pradeep Bhandari: BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता बनें प्रदीप भंडारी, जेपी नड्डा ने की नियुक्ति

Published
Pradeep Bhandari
Pradeep Bhandari

Pradeep Bhandari: बीजेपी ने प्रदीप भंडारी को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है। यह नियुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की है। राष्ट्रीय महासचिव द्वारा जारी किए गए लेटर में यह बताया गया है। लेटर में बताया गया है यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। अब प्रदीप भंडारी विभिन्न टेलीविजन चैनलों और अन्य मीडिया समूहों में भाजपा का पक्ष रखते दिखेंगे।

मीडिया में रहा है लंबा सफर

प्रदीप भंडारी का मीडिया में लंबा सफर रहा है। प्रदीप रिपब्लिक, जी न्यूज जैसे संस्थानों से जुड़े रह चुके है। इसके बाद उन्होंने चुनावी सर्वे करने वाली कंपनी “जन की बात” की शुरुआत की। अब पत्रकारिता में एक लंबा सफर बिताने के बाद वह राजनीति में नजर आएंगे।

बीजेपी के कुल 30 राष्ट्रीय प्रवक्ता

विभिन्न चैनलों में काम करने के बाद प्रदीप भंडारी अब लोकसभा और विधानसभा चुनाव के सर्वे भी कर रहे थे। प्रदीप भंडारी की नियुक्ति का आदेश बीजेपी की ओर से ट्वीट और अपनी वेबसाइट पर शेयर किया है। बता दें कि बीजेपी के कुल 30 राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं, जिनका नेतृत्व राज्यसभा के सांसद अनिल बलूनी करते है। इससे पहले प्रदीप भंडारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक किताब भी लिख चुके हैं। इस किताब का नाम मोदी विजयगाथा था। इस किताब को पीएम मोदी को देने के लिए उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम मोदी से मुलाकात की थी।

सोशल मीडिया पर कर रहे हैं ट्रेंड

प्रदीप को पत्रकारिता के लंबे सफर के साथ चुनावी सर्वे करने का भी अनुभव है। जन की बात एजेंसी के माध्यम से प्रदीप ने कई विधानसभा और लोकसभा चुनाव का सर्वे भी किया था, जिनकी खुब चर्चा की गई है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बनने के साथ ही प्रदीप सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी कर रहे हैं। वहीं कई लोग सवाल भी खड़े कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Budget 2024: 4 साल में कितना कम हुआ रक्षा क्षेत्र का बजट? जानें

लेखक: रंजना कुमारी