Budget 2024: केंद्र का बजट आंकड़ों का मायाजाल,राजस्थान को लगी निराशा हाथ – हनुमान बेनीवाल

Published
Budget 2024
Hanuman Beniwal

Budget 2024: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने केंद्र के बजट को आंकड़ों का मायाजाल बताते हुए आम जन के लिए निराशाजनक बताया।सांसद ने कहा की बजट (Budget 2024) में किसान, गरीब व मजदूर के कल्याण के लिए ऐसी कोई बात नजर नहीं आई जो धरातल पर आ सके।

“बजट में इंटरशिप का झुनझुना पकड़ा दिया गया”

चुनाव में रोजगार देने की बात करने वाली भाजपा के बजट में इंटरशिप का झुनझुना पकड़ा दिया। महंगाई को नियंत्रण करने के ठोस उपाय और ओल्ड पेंशन स्कीम को पुन: लागू करने की मांग को लेकर भी बजट में निराशा हाथ लगी। सांसद ने कहा, 2014 में जब एनडीए का पहला कार्यकाल था तब क्रूड ऑयल आज की तुलना में महंगा था। बावजूद इसके सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी नही की वहीं मोदी जहां दूसरे कार्यकाल में किसानो की आय दुगुनी करने के वादे पर असफल हुए वहीं इस कार्यकाल के प्रथम बजट में भी किसानो और युवाओं को निराशा हाथ लगी !

“केवल सरकार बचाओ बजट के विजन का रखा ध्यान”

बेनीवाल ने कहा राजस्थान विशेष राज्य के सारे मापदंड पूरे करता है, ऐसे में राजस्थान के लिए विशेष पैकेज की आवश्यकता थी। लेकिन केंद्र ने राजस्थान के लिए कुछ नही दिया। केंद्र ने केवल आंध्रप्रदेश और बिहार के लिए विशेष पैकेज देकर यह व्यक्त कर दिया की यह बजट सरकार बचाओ बजट था।

यह भी पढ़ें: Pradeep Bhandari: BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता बनें प्रदीप भंडारी, जेपी नड्डा ने की नियुक्ति

लेखक: रंजना कुमारी