NEET-UG 2024: विपक्ष को देश के छात्रों, युवाओं और अभिभावकों से माफी मांगनी चाहिए”- बोले धर्मेंद्र प्रधान

Published
NEET-UG 2024
धर्मेंद्र प्रधान

NEET-UG 2024: सुप्रीम कोर्ट द्वारा NEET-UG 2024 परीक्षा रद्द करने से इंकार करने पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, “NEET का मामला जब से सामने आया है, आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद विपक्ष की भूमिका स्पष्ट हो गई। कल तक लोकसभा के विपक्ष के नेता ने जो रवैया अपनाया था, उनकी मानसिक स्थिति का पता चलता है।”

राहुल गांधी ने की भारत की आलोचना

“इसकी आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने भारत की आलोचना की है। देश के छात्रों को गुमराह करना, भ्रम पैदा करना और उन्हें सामाजिक तनाव के लिए उकसाना, ये सब उनकी राजनीति का सुनियोजित हिस्सा था। देश में चुनावी नतीजों को नकार कर अराजकता और नागरिक अशांति उनकी रणनीति का हिस्सा बन गई है। मैं उनसे और विपक्ष के सभी लोगों से अपील करता हूं कि जो इस तरह के गैरजिम्मेदाराना कामों में शामिल थे – उन्हें देश के छात्रों, युवाओं और अभिभावकों से माफी मांगनी चाहिए।”

यह भी पढ़ें: Budget 2024: CM भजनलाल शर्मा ने केंद्रीय बजट पर दी अपनी प्रतिक्रिया

नीट यूजी पेपर लीक केस में सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने NEET-UG 2024 परीक्षा रद्द करने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि परीक्षा रद्द करने की मांग जायज नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ऐसा कोई सबूत नहीं है जिससे पता चले कि पूरी परीक्षा की पवित्रता प्रभावित हुई है।

परीक्षा फिर से नहीं कराई जा सकती

नीट यूजी पेपर लीक केस में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह परीक्षा फिर से नहीं कराई जा सकती क्योंकि बड़ी गड़बड़ी साबित नहीं हो सकी है। अदालत ने कहा कि फिर से परीक्षा कराना ठीक नहीं होगा और यह 24 लाख से अधिक छात्रों के भविष्य का विषय है।

यह भी पढ़ें: Budget 2024: CM भजनलाल शर्मा ने केंद्रीय बजट पर दी अपनी प्रतिक्रिया

लेखक: रंजना कुमारी