कल सुल्तानपुर कोर्ट में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी, अमित शाह पर विवादित टिप्पणी करने का है मामला

Published
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi Defamation Case: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में विपक्ष नेता राहुल गांधी 26 जुलाई को उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हो सकते हैं। कांग्रेस सांसद (Rahul Gandhi Defamation Case) के खिलाफ गृह मंत्री अमित शाह के ऊपर टिप्पणी करने की वजह से मानहानि का मुकदमा दर्ज है। उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के समय में अमित शाह पर निजी टिप्पणी किया था।

2 जुलाई को कोर्ट में होना था पेश

इससे पहले कांग्रेस नेता को 2 जुलाई को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन लोकसभा सत्र होने की वजह से वह कोर्ट में पेश नहीं हो सके थें। मानहानि के मामले में राहुल गांधी 20 फरवरी से जमानत चल रहे हैं। सुल्तानपुर के BJP नेता विजय मिश्रा ने एमपी-एमएलए कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था।

राहुल ने अमित शाह पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

मामला गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने से जुड़ा हुआ है, जिसपर राहुल गांधी पर केस चल रहा है। लगभग 5 साल पहले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के समय राहुल ने अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, इस मामले में कांग्रेस नेता 20 फरवरी से जमानत पर चल रहे हैं।

बीजेपी नेता ने दायर किया था मानहानि का केस

राहुल के खिलाफ भाजपा नेता विजय मिश्रा ने मुकदमा दर्ज किया था। बेंगलुरु में एक संवाददाता सम्मेलन में अमित शाह के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा नेता ने 4 अगस्त 2018 को शिकायत दर्ज कराई थी। भाजपा नेता का कहना था कि राहुल गांधी का कहना है कि भाजपा कहती है कि हम ईमानदार और स्वच्छ राजनीति में विश्वास करते है, लेकिन पार्टी का एक अध्यक्ष खुद हत्या के मामले में आरोपी है। वहीं, जिस वक्त राहुल गांधी ने यह बयान दिया था उस समय अमित शाह भाजपा के अध्यक्ष थे।

यह भी पढ़ें: Kanwara Yatra Muzaffarnagar: कांवड़ यात्रा को लेकर 26 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज