मानहानि मामले में राहुल गांधी ने कोर्ट में दर्ज किया बयान, अगली सुनवाई 12 अगस्त को होगी

Published

Defamation case against Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 26 जुलाई शुक्रवार यानी आज मानहानि मामले में पेश होने के लिए यूपी के सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट पहुंचे। कोर्ट में राहुल गांधी ने अपनी बात रखते हुए आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। राहुल गांधी ने कहा, “मुझे सियासी वजहों से फंसाया गया है।” बता दें, कोर्ट में राहुल गांधी ने अपना बयान दर्ज करवाया। उसके बाद वह लखनऊ के लिए रवाना हुए। मामले में अब अगली सुनवाई 12 अगस्त को होगी।

“राहुल गांधी ने कोर्ट में अपना बयान कराया दर्ज”

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने बताया कि “राहुल गांधी ने कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया और कहा कि सभी आरोप झूठे हैं और शिकायत राजनीतिक द्वेष के कारण दर्ज की गई है। सुनवाई की अगली तारीख 12 अगस्त तय की गई है और शिकायतकर्ता को उस दिन सबूत पेश करना होगा जिसका अदालत जिरह करेगी।”

क्या है पूरा मामला?

राहुल गांधी आज 2018 के मानहानि मामले के सिलसिले में सुल्तानपुर पहुंचे। यह मामला कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान का है। जब राहुल गांधी पर मानहानि का केस दर्ज किया गया था। दरअसल, साल 2018 में तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप लगाते हुए बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था। दिसंबर 2023 में कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ गैर जमानती वारंट की प्रक्रिया शुरू की थी। इसके बाद, 20 फरवरी को राहुल गांधी ने कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 25-25 हजार रुपये के दो मुचलकों पर जमानत दे दी थी.