अमेरिकी सरकार किसी तीसरे देश के नेता के साथ कूटनीतिक रूप से कैसे जुड़ती है, भारतीय राजनेता के लिए चिंता… बोले अखिलेश मिश्रा

Published
Akhilesh Mishra tweeted on Priyanka Gandhi's statement
Akhilesh Mishra tweeted on Priyanka Gandhi's statement

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, “गाजा में हो रहे भयानक नरसंहार में दिन-प्रतिदिन मारे जा रहे नागरिकों, माताओं, पिताओं, डॉक्टरों, नर्सों, सहायताकर्मियों, पत्रकारों, शिक्षकों, लेखकों, कवियों, वरिष्ठ नागरिकों और हजारों मासूम बच्चों के लिए आवाज उठाना अब पर्याप्त नहीं है। यह हर सही सोच वाले व्यक्ति की नैतिक जिम्मेदारी है, जिसमें वे सभी इजरायली नागरिक शामिल हैं जो घृणा और हिंसा में विश्वास नहीं करते हैं, और दुनिया की हर सरकार की जिम्मेदारी है कि वे इजरायल सरकार के नरसंहार कार्यों की निंदा करें और उन्हें रोकने के लिए मजबूर करें।”

“वे इसे “बर्बरता और सभ्यता के बीच टकराव” कहते हैं”

“उनकी हरकतें एक ऐसी दुनिया में अस्वीकार्य हैं जो सभ्यता और नैतिकता का दावा करती है। इसके बजाय हम इजरायल के प्रधानमंत्री की छवि के अधीन हैं, जिन्हें अमेरिकी कांग्रेस में खड़े होकर तालियां बजाई जा रही हैं। वे इसे “बर्बरता और सभ्यता के बीच टकराव” कहते हैं। वे बिल्कुल सही हैं, सिवाय इसके कि वे और उनकी सरकार बर्बर हैं और उनकी बर्बरता को पश्चिमी दुनिया के अधिकांश लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। यह देखना वाकई शर्मनाक है।”

अखिलेश मिश्रा ने किया ट्वीट

प्रियंका गांधी के इस बयान पर अखिलेश मिश्रा ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर रहा कि, “अमेरिकी सरकार किसी तीसरे देश के नेता (जो भारत का दुश्मन नहीं है) के साथ कूटनीतिक रूप से कैसे जुड़ती है, यह किसी भारतीय राजनेता के लिए चिंता का विषय नहीं होना चाहिए। फिर भी प्रियंका गांधी ने इस पर नाराजगी जताना उचित समझा, इसका मतलब केवल एक ही है। प्रियंका गांधी सार्वजनिक रूप से खुद को और कांग्रेस पार्टी को वैश्विक जिहाद आंदोलन से जुड़ा हुआ घोषित कर रही हैं! जब वैश्विक जिहाद भारत को निशाना बनाता है, जैसा कि अक्सर होता है, तो इसके बहुत बड़े परिणाम होंगे।”

“उदाहरण के लिए, क्या हमने प्रियंका गांधी या कांग्रेस को इसी तरह से नाराज होते देखा है जब अमेरिका कूटनीतिक रूप से पाकिस्तान (जो वास्तव में भारत का दुश्मन है) से जुड़ता है? तब कांग्रेस सुविधाजनक रूप से चुप रहती है। भारतीय राष्ट्रीय हित (इज़राइल एक मित्र देश है) के बारे में सोचे बिना वैश्विक जिहाद के साथ कांग्रेस का यह पूर्ण गठबंधन भारत के लिए विनाशकारी परिणाम हो सकता है। हमें इस छिपे हुए खतरे के प्रति खुद को जागरूक करना चाहिए।”