Kargil Vijay Diwas 2024: PM मोदी ने आतंकियों को दिया करारा जवाब, सहमा पाकिस्तान

Published
PM Modi
PM Modi

Kargil Vijay Diwas 2024: पीएम नरेंद्र मोदी के बयान के बाद पाकिस्तान में हलचल मच गई है। घबराहट की वजह से पाकिस्तान आर्मी ने बॉर्डर पर कुछ अधिक जवानों को तैनात कर दिया हैं।पीएम नरेंद्र मोदी के बोलते ही कि आतंकियों के आकाओं को मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा। तभी से पाकिस्तान में हलचल तेज हो गई है। पाकिस्तान ने अपनी 10वीं कोर की 23 इन्फैंट्री डिवीजन की दौ बिग्रेड एक 3 POK और दूसरी 2 POK बिग्रेड में अधिक तैनाती कर दी है। पाकिस्तान सीजफायर की आड़ में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा था लेकिन आज पीएम मोदी के बोलते ही पाकिस्तान ने अपने डिफेंस को और अधिक मजबूत करना शुरू कर दिया है।

भारतीय सेना कर रही हैं लाइन ऑफ कंट्रोल की निगरानी

इतना ही नहीं पाकिस्तान ने पीछे के इलाकों में अपनी तोपें भी लगाई हैं। बता दें कि भारतीय सेना इस वक्त लाइन ऑफ कंट्रोल की पूरी तरह से निगरानी कर रही है और साथ ही में अंदरूनी इलाकों में भारतीय सेना आतंकियों की सरगर्मी से तलाश में जुटी हुई है। वहीं आतंकियों की संख्या 50 से 55 के बीच बताई जा रही है।

पाकिस्तानी सेना आतंकियों के साथ नजर आई

सुरक्षा एजेंसी के पास प्रॉपर इनपुट है कि पाकिस्तान अपने गोई, ठंडी कस्सी, मथरियाणी, बालावाली ढोक, मंढोल, कोलू की ढेरी, सकरिया, कोटली, मोची मोहरा, ग्रीन बंप, पोलर और मोहरा जैसे इलाकों में आतंकियों के साथ पाकिस्तानी आर्मी और SSG कमांडो की बॉर्डर एक्शन टीम के साथ उपलब्ध है। वही, अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ आंतकी मसूर का बड़ा भाई, सुकमाल, छपराल, लूनी और सकरोरी जैसे कई इलाके हैं जहां पर पाकिस्तानी रेंजर्स घुसपैठियों के साथ देखी गई है।

इंडियन आर्मी दे रही करारा जवाब

इस समय इंडियन आर्मी जहां लाइन ऑफ़ कंट्रोल पर पूरी सतर्कता के साथ पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम वाली साज़िश और साथ में घुसपैठ की साज़िश को नाकामयाब कर रही है तो दूसरी तरफ़ जम्मू के इलाक़े में पुलिस की SOG टीम के साथ मिलकर आतंकियों को खत्म करने के सबसे बड़े ऑपरेशन में जुटी हुई है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर भी बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स यानी BSF ने एंटी टनल ऑपरेशन और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है और आधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है।