India In Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में भारत की मनु भाकर ने बनाया इतिहास, फाइनल में पहुंची

Published

India In Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक के 10 मीटर एयर पिस्टल वूमेन्स इवेंट में भारत की मनु भाकर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई है। क्वॉलिफिकेशन दौर में 580-27x का स्कोर बनाकर मनु ने तीसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वॉलिफाई किया। यह ऐतिहासिक उपलब्धि है, क्योंकि 20 वर्षों के बाद किसी भारतीय महिला शूटर ने ओलंपिक फाइनल में प्रवेश किया है। इससे पहले एथेंस ओलंपिक 2004 में सुमा शिरूर ने इस इवेंट के फाइनल में जगह बनाई थी।

रविवार को भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे फाइनल मैच खेला जाएगा, जिसमें कुल 8 शूटरों के बीच 3 गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल के लिए प्रतिस्पर्धा होगी। फाइनल में भारत की दूसरी शूटर रिदिमा सांगवान 573-14x के स्कोर के साथ 15वें स्थान पर रहीं।

फाइनल में प्रवेश करने वाले अन्य शूटरों में हंगरी की वेरोनिका मेजर 582-22x प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर रही, जबकि दक्षिण कोरिया की जिन ये ओह 582-20x प्वॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर रही। वियतनाम की विन्ह थू त्रिन, दक्षिण कोरिया की येजी किम, चीन की जुए ली, तुर्किये की इलायदा सेवाल तरहान और चीन की रेंक्सिन जियांग भी फाइनल के लिए क्वॉलिफाई करने में सफल रही हैं।

अब भारतीय फैंस को मनु भाकर से मेडल की उम्मीद है। यह ओलंपिक में भारत के शूटरों के लिए एक नई उम्मीद का संकेत है।