120 रुपये प्रति किलो वाला टमाटर दिल्ली में इस तारीख से मिलेगा 60 रुपये तक, NCCF ने जारी किए निर्देश

Published

नई दिल्ली: टमाटर की लगातार बढ़ती कीमतों से परेशान दिल्ली-एनसीआर के ग्राहकों के लिए राहत की खबर है। भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ लिमिटेड (NCCF) ने 29 जुलाई 2024 से टमाटर को 60 रुपये प्रति किलो की दर से बेचने की घोषणा की है। यह कदम दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में टमाटर की खुदरा कीमतों को कम करने और उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से उठाया गया है।

NCCF के प्रबंध निदेशक अनीस जोसेफ चंद्रा ने पुष्टि की है कि 29 जुलाई से टमाटर 60 रुपये प्रति किलो पर उपलब्ध होगा। इस पहल के तहत दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न स्थानों पर सस्ते दामों में टमाटर बेचे जाएंगे।

इन स्थानों पर मिलेंगे सस्ते टमाटर..

  1. कृषि भवन
  2. सीजीओ कॉम्प्लेक्स
  3. लोधी कॉलोनी
  4. हौज खास हेड ऑफिस
  5. संसद मार्ग
  6. आईएनए मार्केट
  7. मंडी हाउस
  8. कैलाश कॉलोनी
  9. आईटीओ
  10. साउथ एक्सटेंशन
  11. मोती नगर
  12. द्वारका
  13. नोएडा सेक्टर 14 और सेक्टर 76
  14. रोहिणी
  15. गुरुग्राम

वर्तमान टमाटर की कीमतें

दिल्ली-एनसीआर सहित देश भर में वर्तमान में टमाटर की कीमतें 100 से 120 रुपये प्रति किलो के बीच हैं। हालांकि, अगले महीने टमाटर की कीमतों में गिरावट की उम्मीद है क्योंकि स्थानीय खेतों से टमाटर की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

उपभोक्ताओं को राहत

NCCF की इस घोषणा से दिल्ली-एनसीआर के उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी, जो पिछले कुछ समय से टमाटर की बढ़ती कीमतों से परेशान थे। यह कदम न केवल कीमतों को नियंत्रित करने में मदद करेगा बल्कि उपभोक्ताओं के बजट को भी संतुलित करेगा।

29 जुलाई से शुरू होने वाली इस पहल के तहत दिल्ली-एनसीआर के प्रमुख इलाकों में टमाटर के स्टॉल लगाए जाएंगे, जहां उपभोक्ता सस्ते दामों में टमाटर खरीद सकेंगे।