मुहर्रम को लेकर अलर्ट मोड पर प्रशासन, कलेक्टर और एसपी ने मार्गों का किया निरीक्षण

Published
Administration, Collector and SP inspected the routes on alert mode regarding Moharram
Administration, Collector and SP inspected the routes on alert mode regarding Moharram

बारां। जिलें में मुहर्रम पर्व को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है. बता दें कि 29 जुलाई को देशभर में मुहर्रम पर्व मनाया जाएगा. जिसको लेकर राज्य में तैयारियां की जा रही है. वहीं बारां जिले के कलेक्टर और एसपी ने मुहर्रम के जुलूस मार्गों का निरीक्षण किया और लोगों से शांति से त्योहार मनाने की अपील की. इस दौरान नगर परिषद सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी सहित पुलिस जाब्ता मौजूद रहा. 

अधिकारियों को दिए निर्देश 

कलेक्टर और एसपी ने क्षेत्र का दौरा कर अधिकारियों को व्यवस्थाएं पुख्ता करने के निर्देश दिए. त्योहार को लेकर 28 और 29 जुलाई को शहर में सभी व्यवस्था पुख्ता रहेगी. जुलूस को लेकर गुरूवार शाम को जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक ने नगर परिषद सहित बिजली विभाग के अधिकारियों और पुलिस जाब्ते के साथ निरीक्षण किया. 

ताजिए जुलूस मार्ग का अवलोकन

इस दौरान जिला कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि शहर में 29 जुलाई को मुहर्रम पर्व पर निकलने वाले ताजिए जुलूस मार्ग का अवलोकन किया. व्यवस्थाएं पुख्ता रखने के लिए नगर परिषद को मार्ग दुरुस्त करने व डोल तालाब पर रपट बिजली आदि व्यवस्था संबंधित निर्देश दिए. जिला पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी ने बताया कि पर्व को लेकर शहर में माकूल व्यवस्था रहेगी. सभी ताजिए पर जाब्ते की व्यवस्था रहेगी.

कस्बाथाना में भी प्रशासन अलर्ट

वहीं बारां जिले के शाहबाद उपखंड के कस्बाथाना कस्बे में मुहर्रम पर्व को लेकर थानाधिकारी रविंद्र सिंह जादौन की अध्यक्षता में सीएलजी सदस्यों की बैठक हुई. थाना परिसर में आयोजित हुई इस बैठक में मुहर्रम पर्व आपसी भाईचारे के साथ मनाने की बात कही गई.

इस दौरान सदस्यों ने भी मुहर्रम पर्व को लेकर अपने सुझाव थानाधिकारी के सामने रखे. वहीं थानाधिकारी ने बताया कि बैठक में मोहर्रम पर्व को शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाने का सभी सदस्यों ने प्रशासन को भरोसा दिया है. वहीं कहा गया कि असामाजिक तत्वों और इंटरनेट मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी.

साथ ही कहा गया कि कानून व्यवस्था को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान तीनों लाइसेंस धारी मट्टाराम खटीक, शोएब खान, यूसुफ अली मौजूद रहे।

(Also Read- नशे की लत से कई जिंदगियां हुई बर्बाद- एएसपी, जागरूकता अभियान के दूसरे दिन हुआ पोस्टर का विमोचन)