Delhi Coaching Center Tragedy: 3 छात्रों की मौत के बाद एक्शन मोड में MCD, 13 कोचिंग सेंटरों को किया सील

Published

Delhi Coaching Center Tragedy: 27 जुलाई, शनिवार की शाम भारी बारिश के कारण दिल्ली के राजेंद्र नगर क्षेत्र में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के कारण हुई तीन अभ्यर्थियों की मौत के मामले में अब नगर निगम (MCD) एक्शन मोड में आ गया है। बता दें, एमसीडी ने बेसमेंट में अवैध रूप से संचालित हो रहे 13 कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया है साथ ही इन पर नोटिस भी लगा दिए हैं। बता दें, एमसीडी के अधिकारियों ने इलाके में विभिन्न कोचिंग सेंटरों की जांच की और नियमों का उल्लंघन करने वाले सेंटरों पर कार्रवाई की है।

मेयर शैली ओबेरॉय ने दी कार्रवाई की जानकारी

मेयर शैली ओबेरॉय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर कार्रवाई की जानकारी देते लिखा,”कल की दुखद घटना के बाद राजिंदर नगर में जितने भी कोचिंग सेंटर जो बेसमेंट में rule violation कर रहे थे उनपर MCD ने सीलिंग की प्रक्रिया शुरु कर दी है! ज़रूरत पड़ने पर पूरी दिल्ली में इस मुहिम को चलाया जायेगा!”

क्या है मामला?

बता दें, 27 जुलाई शनिवार शाम भारी बारिश के बाद दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में स्थित कोचिंग सेंटर ‘राव आईएएस स्टडी सर्कल’ की इमारत के बेसमेंट में पानी भरने से दो युवतियों के साथ सिविल सेवा की तैयारी कर रहे तीन अभ्यर्थियों की जान चली गई। जानकारी के मुताबिक, घटना में उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर की रहने वाली श्रेया यादव, तेलंगाना की रहने वाली तान्या सोनी और केरल के एर्णाकुलम के रहने वाले नवीन दलविन की मौत हुई है।

मृतकों की पहचान

  1. तानिया सोनी, उम्र 25 साल, पिता का नाम- विजय कुमार
  2. श्रेया यादव, उम्र 25 साल
  3. नेविन डालविन, उम्र 28 साल, केरल

    यह भी पढ़ें- “दिल्ली कोचिंग सेंटर बाढ़” घटना पर NCW ने विधायक दुर्गेश पाठक को किया तलब