चोरी की रिपोर्ट लिखाने गई 9 माह की गर्भवती के साथ पुलिस की बदसलूकी

Published

रीवा/मध्य प्रदेश: पुलिसकर्मी द्वारा महिला से बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। 9 महीने की गर्भवती महिला से पुलिसकर्मी ने अभद्र व्यवहार किया है। 

महिला चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने समान थाना गई थी, जहां एक 9 माह की प्रेग्नेंट महिला से पुलिस द्वारा किया गया व्यवहार एक बार फिर खाकी पर सवाल खड़े कर दिए है। पुलिस द्वारा महिला के साथ की गई अभद्रता का एक वीडियो भी बना है। 

वीडियो में देखा जा सकता है, महिला अपने हक के लिए पुलिस वालो से लड़ रही है तो वहीं, पुलिस वाले वर्दी का रौब दिखा कर महिला को डरा रहे हैं।

समान थाना अंतर्गत जनता कालेज के पास रहने वाली महिला साधना तिवारी ने बताया की 26 जुलाई को उनके पति नए बस स्टैंड गए थे, जहां से उनकी बाईक चोरी हो गई। महिला चोरी रिपोर्ट दर्ज कराने गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

आज करीब दो बजे अंजान नम्बर से फोन के माध्यम से सूचना मिली की बाइक सिरमौर चौराहा स्थिति रामगोविन्द में खड़ी है। इस बात की सूचना फौरन थाने पहुंचकर दी और पुलिस वालों को साथ चलने को कहा। उन्होंने मना करते हुए कहा खुद चली जाओ, थाने में उस वक्त न थाना प्रभारी थे, न मुंशी। बताया गया वो शाम को 5 बजे तक मिलेंगे। 

थाने में महिला के साथ अभद्रता

शाम को थाने पहुंचने पर पुलिस ने FIR नहीं लिखा, वर्दी का रौब दिखाते हुए आरक्षक और मुंशी बदसलूकी की। महिला ने बताया कि पुलिसकर्मी ने कहा कि मेरे पति को जेल में डाल देंगे। आरक्षक अभय यादव जूता मारने को कहता है, हाथ मरोड़ कर धक्का देते हुए बोला की जाओ तुम्हारी FIR नहीं लिखेंगे, जो करना है कर लो।

आपको बता दे कि महिला 9 महीने की प्रेग्नेंट है, ऐसे हाल में सरकार भी उन्हें 6 माह की छुट्टी देकर आराम करने को कहती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कहते हैं कि महिलाओं पर अत्याचार करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करो उसके बावजूद भी महिला को लेकर पुलिस कितनी संवेदनशील है, यह देखा जा सकता है। 

वहीं, इस पुरे मामले को लेकर थाना प्रभारी जे पी पटेल ने कहा कि महिला के पति द्वारा अपने किसी साले को मोटरसाइकिल दी गई थी। साले ने मोटरसाइकिल नहीं लौटाई और उसका फोन बंद था जिसके बाद यह थाने शिकायत लेकर आए थे, लेकिन FIR करवाने से मना कर दिया था। आज वीडियो बनाने को लेकर स्टाफ के साथ कुछ कहा सुनी हुई है, ये जांच का विषय है। जांच होने के बाद जैसे तथ्य सामने आएंगे कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट –  विजय तिवारी 

लेखक – रोहन मिश्रा