Ayodhya Rape Case: अयोध्या रेप केस मामले में मायावती ने पूछा सवाल, कहा- “सपा सरकार में ऐसे आरोपियों के खिलाफ कितने टेस्ट हुए?”

Published

Ayodhya Rape Case: अयोध्या में नाबालिग के साथ रेप की वारदात आई। मामला सामने आने के बाद लगातार आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। जहां भाजपा समाजवादी पार्टी को कटघरे में करने में लगी हुई है। समाजावादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने रेप केस में कहा है कि जिन पर भी आरोप लगा है, उनका DNA टेस्ट किया जाना चाहिए और साथ ही इंसाफ भी होना चाहिए। अखिलेश यादव ने कहा कि केवल आरोप लगाकर सियासत नहीं करना चाहिए। जो भी दोषी हो उसे कानून के हिसाब से जो भी सजा हो वो दिया जाना चाहिए। इसी बीच अब BSP चीफ मायावती ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए पूछा है कि सपा सरकार में कितने टेस्ट हुए है?

मामले में अखिलेश यादव ने क्या कहा?

अखिलेश यादव ने यह भी कहा है कि यदि DNA टेस्ट के बाद आरोप झूठे साबित होते है तो सरकार से इस बात की अपील है कि फिर अधिकारियों को न बख्शे। समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर मांग की है कि आरोपी का DNA टेस्ट किया जाना चाहिए और फिर उसी हिसाब से सजा को तय किया जाना चाहिए।

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर क्या कहा?

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि, “भाजपा सरकार कुकृत्य के मामले में जिन पर भी आरोप लगा है उनका DNA TEST कराकर इंसाफ़ का रास्ता निकाले न कि उसपर सियासत करे। दोषी को क़ानून के हिसाब से पूरी सज़ा दी जाए, लेकिन अगर DNA TEST के बाद आरोप झूठे साबित हों तो सरकार के संलिप्त अधिकारियों को भी न बख्शा जाए। सरकार मामले में पीड़िता की मदद करने की जगह समाजवादी पार्टी को बदनाम करने की साजिश में लगी है। पीड़िता को तत्काल 20 लाख रुपयों की आर्थिक सहायता प्रदान करे सरकार।”

पूरे मामले में मायावती ने दी अपनी प्रतिक्रिया

इन सभी मामलों के बीच बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर कहा, “यूपी सरकार द्वारा अयोध्या गैंगरेप केस में आरोपी के विरुद्ध की जा रही सख्त कार्रवाई उचित, लेकिन सपा द्वारा यह कहना कि आरोपी का DNA टेस्ट होना चाहिये, इसे क्या समझा जाए। जबकि सपा को यह भी बताना चाहिए कि उनकी सरकार में ऐसे आरोपियों के खिलाफ कितने DNA टेस्ट हुए हैं।”

“घटनाएं अति-दुखद व चिन्तित करने वाली है”

मायावती ने आगे कहा, “साथ ही, यूपी में अपराध नियंत्रण व कानून-व्यवस्था में भी ख़ासकर महिला सुरक्षा व उत्पीड़न आदि को लेकर बढ़ती चिन्ताओं के बीच अयोध्या व लखनऊ आदि की घटनाएं अति-दुखद व चिन्तित करने वाली। सरकार इनके निवारण के लिए जाति-बिरादरी एवं राजनीति से ऊपर उठकर सख़्त कदम उठाए तो बेहतर।”

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि बीते दिनों अयोध्या में 12 वर्षीय नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का मामला सामने आया। मामले का खुलासा तब हुआ जब लड़की के पेट में दर्द हुआ और डॉक्टर को दिखाने के बात पता चला कि नाबालिग दो माह की गर्भवती है। इस मामले में समाजवादी पार्टी के नेता मोईन खान शामिल है। आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। यह भी आरोप लगा है कि यह मामला गैंगरेप का है, जिसका वीडियो समाजवादी पार्टी के नेता ने बनाया था।

यह भी पढ़ें: Weather Update: UP, बिहार समेत इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, रेड अलर्ट जारी