BSNL 5G Viral Video: BSNL 5G सिम का वीडियो हो रहा वायरल, जानें क्या है सच्चाई!

Published
BSNL 5G Viral Video
BSNL 5G Viral Video

BSNL 5G Viral Video: जुलाई महीने की शुरुआत में प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी करने के बाद BSNL की चर्चा काफी तेज हो चुकी है। वहीं, BSNL 5G की टेस्टिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहली वीडियो कॉल की और बताया कि इसे जल्द रोल आउट किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

दूसरी ओर सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल (BSNL 5G Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक 5G सिम कार्ड दिख रहा है। वीडियो में इस बात का दावा किया जा रहा है कि ये सिम BSNL का ही है। लेकिन कंपनी की ओर से इसे लेकर कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया गया है।

वायरल वीडियो में क्या

वायरल वीडियो में BSNL का सिम दिख रहा है, जिसपर 5जी लिखा है। हालांकि वीडियो को लेकर कंपनी की ओर से किसी प्रकार का बयान नहीं दिया गया है। ऐसे में यह वीडियो फेक भी हो सकता है। वायरल वीडियो को लेकर कई रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया है कि ये महाराष्ट्र के BSNL सरकारी ऑफिस का है।

किन शहरों में चलने वाला है ट्रायल

बता दें कि BSNL 5G का ट्रायल दिल्ली, चेन्नई और बैंगलुरु जैसे शहरों में शुरू किया जाने वाला है। ट्रायल पूरा होते ही, लोगों कोफास्ट इंटरनेट मिलने की शुरुआत की जाएगी। बता दें BSNL 5G के लिए सरकार ने 700MHz, 2200MHz, 3300MHz और 26GHz स्पेक्ट्रम बैंड वितरित किया है। फिलहाल BSNL द्वारा 700MHz स्पैक्ट्रम बैंड पर 5G सर्विस का ट्रायल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Friendship Day 2024: फ्रेंडशिप डे आज, दोस्त को दे सकते है यह उपहार