Bangladesh Violence Update: आग के हवाले घर,मकान और दुकान, हिंसा के बीच शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग के 20 नेताओं के मिले शव

Published

Bangladesh Violence Update: आग की लपटों से घिरे बांग्लादेश में हालात दिन ब दिन और खराब होते जा रहे हैं। सड़कों पर हाहाकार मचा हुआ है। घर, मकान, दुकान और गाड़ियां सब आग में झोंकी जा रही हैं। हालात इतने डरावने हो गए हैं कि लोगों को अपने ही घर में ही सुरक्षित महसूस नहीं हो रहा है। इन सब के बीच एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, बांग्लादेश में मंगलवार को अवामी लीग और उसकी सहयोगी पार्टियों से जुड़े कम से कम 29 नेताओं और उनके परिवार के सदस्यों के शव मिले हैं। इसमें सबसे ज्यादा 20 नेता अवामी लीग के शामिल हैं। खबरों के मुताबिक, बांग्लादेश में हिंसा के बीच लोग अवामी लीग पार्टी के एक नेता के होटल में रुके हुए थे। जहां कुछ अज्ञात लोग आए और उन्होंने होटल में आग लगा दी।

पिता संग बांग्लादेशी एक्टर को भीड़ ने उतारा मौत के घाट

बांग्लादेश में भीड़ ने बांग्लादेशी एक्टर शान्तो खान और उनके प्रोड्यूसर पिता सलीम खान को भी पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। जानकारी के मुताबिक, सलीम हसीना की पार्टी अवामी लीग से जुड़े थे। उन्होंने हसीना के पिता मुजीब-उर-रहमान पर बनी फिल्म प्रोड्यूस की थी।

बांग्लादेश में सुलग रही आग की यह है वजह!

साल 1971 में मुक्ति संग्राम के बाद बांग्लादेश को पाकिस्तान से आजादी मिली और एक साल बाद 1972 में बांग्लादेश की सरकार ने स्वतंत्रता सेनानियों के वंशजों के लिए सरकारी नौकरियों में 30 फीसदी आरक्षण का ऐलान कर दिया। इसी आरक्षण के विरोध में इस वक्त बांग्लादेश में प्रदर्शन हो रहा है। प्रदर्शनकारी दिव्यांग लोगों और जातीय समूहों के लिए 6 प्रतिशत कोटे का समर्थन कर रहे हैं, लेकिन वह स्वतंत्रता संग्राम के नायकों के वंशजों के आरक्षण के खिलाफ हैं। यह विरोध जून महीने के अंत में शुरू हुआ था, तब यह हिंसक नहीं था। लेकिन अब यह विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया है। इस विरोध प्रदर्शनों में अब हजारों लोग सड़क पर उतर आए।