Sheikh Hasina Shopping: शेख हसीना ने गाजियाबाद में की शॉपिंग, जानें किसने किया पेमेंट?

Published
Sheikh Hasina Shopping
Sheikh Hasina Shopping

Sheikh Hasina Shopping: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना पीएम पद से इस्तीफा दे चुकी हैं और अब उनके आगे पूर्व पीएम लग चुका है। इस्तीफा देने के साथ ही शेख हसीना (Sheikh Hasina Shopping) भारत आ गई थी। वह अभी गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में रुकी हुई है। बांग्लादेश की सेना ने शेख हसीना को इस्तीफा देने के लिए मात्र 45 मिनट का समय दिया था, जिसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन को अपना इस्तीफा सौंप दिया और 4 सूटकेस और 2 बैग लेकर अपनी जान बचाकर भारत भाग आईं। वहीं, अब शेख हसीना को लेकर एक खबर सामने आ रही है।

शेख हसीना सेफ हाउस से पहली बार निकलीं और की खरीददारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शेख हसीना और उनकी बहन रिहाना बुधवार को पहली बार सेफ हाउस से बाहर निकलें, गाजियाबाद में स्थित हिंडन एयरबेस के शॉपिंग कांप्लेक्स से अपने जरूरत की चीजें और कपड़े खरीदे। सूत्रों की मानें तो शेख हसीना और उनकी बहन ने लगभग 30 हजार रुपये का सामान खरीदा। बता दें कि, खरीदारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। शेख हसीना हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में रुकी हुई हैं। सूत्रों का कहना है कि वह जल्द ही यहां से दूसरे जगह शिफ्ट हो सकती हैं।

किसने किया शेख हसीना के शॉपिंग का पेमेंट?

मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की जानकारी दी गई है कि शॉपिंग का पेमेंट शेख हसीना ने भारतीय रुपए में किया है। लेकिन, पेमेंट करने के दौरान नोट कम पड़ गए थे, फिर उन्होंने बाकी का भुगतान बांग्लादेशी करेंसी में किया।

शेख हसीना का रखा जा रहा ध्‍यान

बांग्लादेश से भारत पहुंची बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को हिंडन एयरबेस में शरण लिए हुए 48 घंटे से अधिक समय हो चुका है। इस दौरान वह भारतीय वायु सेना द्वारा सेफ हाउस में रूकी हुई है। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जा रहा है। एयरबेस पर इसको लेकर इंतजाम किए गए हैं। एयरफोर्स की डॉक्टरों की टीम की ओर से उनका रूटीन हेल्थ चेकअप भी किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: दुनिया का पहला कैंसर वैक्सीन ट्रायल, जानें क्यों हैं महत्वपूर्ण… किस तरह करती है काम?