अनुराग ठाकुर का राहुल गांधी से सवाल; कहा- “गाजा पर चिंता, मगर बांग्लादेशी हिंदुओं पर अत्याचार पर कांग्रेस क्यों चुप?”

Published

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद अनुराग ठाकुर ने लोकसभा में कांग्रेस पार्टी और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों पर कांग्रेस की चुप्पी को खतरनाक बताते हुए कहा कि कांग्रेस गाजा के मुद्दे पर तो अपनी चिंता जताती है, लेकिन पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हो रही ज्यादती पर मौन साध लेती है।

अनुराग ठाकुर ने कहा, “हम सभी बांग्लादेश में घट रही घटनाओं को लेकर चिंतित हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुखिया को बधाई देने के साथ ही हिंदुओं और धार्मिक अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और विकास सुनिश्चित करने की बात कही है। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने वक्तव्य में बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा का कोई जिक्र तक नहीं किया।”

उन्होंने आगे कहा, “गाजा को लेकर कांग्रेस पार्टी बड़ी-बड़ी बातें करती है, समय-समय पर अपनी चिंताएं जाहिर करती है, मगर बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों पर चुप्पी साध लेती है। आखिर ऐसी क्या मजबूरी है कि कांग्रेस और राहुल गांधी गाजा की चिंता तो करते हैं, मगर बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों पर उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं आती? राहुल गांधी और प्रियंका गांधी गाजा पर लंबी-लंबी बातें लिखते हैं, मगर बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हो रही हिंसा पर उनका दोहरा मापदंड साफ नजर आता है।”

अनुराग ठाकुर की यह टिप्पणी उस वक्त आई है जब बांग्लादेश में हाल के दिनों में हिंदू समुदाय पर हिंसा और अत्याचार की घटनाएं सामने आई हैं। कांग्रेस की चुप्पी पर उठाए गए सवालों ने राजनीतिक गलियारों में नई बहस छेड़ दी है।