पटना में मंडराया बाढ़ का खतरा, सीएम नीतीश कुमार ने किया निरीक्षण

Published

Bihar News: बिहार में लगभग सभी नदियों में फिर एकबार उफान आया है, पटना में गंगा नदी के जलस्तर में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। गांधी घाट में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, पटना जिले के हाथीदह में भी गंगा लाल निशान के करीब पहुंच रही है। गंगा में पानी बढ़ने से पानी अब खेतों में फैलने लगा है. दियारा से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भी भेजा जा रहा। वहीं गंगा के जलस्तर का जायजा लेने के लिए खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को पहुंचे, उन्होंने स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए।

सीएम नीतीश कुमार ने किया निरीक्षण

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी शुक्रवार को पटना में गंगा के जलस्तर का जायजा लेने निकले। उन्होंने गंगा का उग्र रूप देखते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। बता दें कि गंगा का जलस्तर बढ़ने के कारण पानी दियारा इलाके में फैलने लगा है, जिसकी वजह से दियारा के लोगों को गंगापथ के पास शरण दिया गया है।

कई नदियों का बढ़ने लगा है जलस्तर

बिहार में लगातार कई नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है एक तरफ कोसी में बढ़ता पानी बिहार के लोगों के लिए चिंता का विषय है वहीं इस बार सोन भी अपना रौद्र रूप दिखा रहा है। रोहतास और भोजपुर जिले के इलाकों में पानी बढ़ने से सोन नदी के आस पास के इलाकों में पानी फैलने लगा है। लेकिन अब गंगा नदी का बढ़ता जलस्तर लोगों के लिए चिंता का सबब है।