Hindu Raksha Dal hooliganism: गाजियाबाद में दिखी बांग्लादेश जैसी झलक! हिंदू रक्षा दल ने झुग्गियों पर किया हमला, शाहजहांपुर के लोगों को बताया बांग्लादेशी

Published

Hindu Raksha Dal hooliganism: गाजियाबाद में हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर अपनी गुंडागर्दी का परिचय दिया है। मधुवन बापू इलाके के रेलवे के खाली मैदान में बसे गरीब लोगों की झुग्गियों पर हमला कर, उन्हें अवैध बांग्लादेशी बताकर मारपीट की गई और उनका सामान जलाकर राख कर दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग लाठियों से झोपड़ियों को तोड़ते और वहां रहने वालों को पीटते हुए नजर आ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश में हो रहे हिंदू विरोधी हमलों से गुस्सा होकर यह सब किया है। उन्होंने यहां रहने वाले लोगों को अवैध बांग्लादेशी बताकर उन पर लाठियों से हमला किया। इस हमले में कई लोग घायल हो गए हैं।

जब यह खबर मीडिया में आई, तब जाकर गाजियाबाद पुलिस हरकत में आई और पिंकी चौधरी सहित 15 से 20 कार्यकर्ताओं पर मामूली धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस का कहना है कि जिन लोगों पर हमला किया गया, वे बांग्लादेशी नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के निवासी हैं। बावजूद इसके, अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पिंकी चौधरी, जो हिंदू रक्षा दल का संचालन करता है, उसके खिलाफ पहले से ही कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं, लेकिन पुलिस उसे गिरफ्तार करने से बचती नजर आ रही है। इस घटना ने एक बार फिर से गाजियाबाद पुलिस की निष्क्रियता और कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़े कर दिए हैं।