जानें कब होगी Iphone 16 सीरीज इंडिया में लॉन्च, कितनी होगी इसकी कीमत !

Published

iPhone 16: ऐपल फ़ोन लेने वालों के लिए कंपनी हर साल नए फ़ीचर के साथ फ़ोन लेकर आती है और इस बार सितंबर महीने में iPhone 16 सीरीज को लॉन्च करने वाला है। ऐसे में पहले से ही लीक्स और रयूर्मस सामने आने लगे हैं, अब तक के आए रिपोर्टस से पता चलता है कि क्यूपर्टिनो टेक दिग्गज पिछले साल की तरह ही कैलिफोर्निया पार्क में अपनी आइफोन 16 सीरीज को पेश करेगा. ऐसी संभावनाएं है कि हमें 10 सितंबर को आइफोन 16 की लॉन्चिंग देखने को मिले।

अब तक के आए लीक्स से पता चलता है कि Apple iPhone 16 के डिजाइन में कुछ बदलाव करने की प्लानिंग बना रहा है. नए लेआउट से iPhone 16 और iPhone 16 Plus को स्पेशियल वीडियो कैप्चर करने में मदद मिलने की उम्मीद है

कैसा होगा iPhone 16 का डिस्प्ले और कीमत

ऐपल द्वारा iPhone 16 और iPhone 16 Plus के लिए 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ समान 6.1-इंच और 6.7-इंच OLED डिस्प्ले दिए जाने की कयास लगाई जा रही है। मानक वैरिएंट की कीमत भी पिछले साल के लगभग $800 के आसपास रहने की उम्मीद है, जो लगभग 67 हजार भारतीय रुपये में मिलेगा।

लेकिन Macrumors की एक रिपोर्ट यह बताती है कि Apple iPhone 16 पर ब्राइटनेस को बेहतर बनाने के लिए माइक्रो-लेंस तकनीक का उपयोग किया जा सकता है और कहा जाता है कि कंपनी iPhone 16 मॉडल पर बेजल को कम करने के लिए बॉर्डर रिडक्शन स्ट्रक्चर (BRS) का उपयोग कर रही है।