International Tiger Day: मंत्री अशोक चांदना ने बाघ बचाओ विचार गोष्ठी में की शिरकत 

Published
International Tiger Day: Minister Ashok Chandna participated in the Save the Tiger seminar
International Tiger Day: Minister Ashok Chandna participated in the Save the Tiger seminar

बूंदी। अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस के मौके पर आज ‘बाघ बचाओ’ पर  एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें राज्य मंत्री अशोक चांदना ने शिरकत की. बता दें कि बूंदी के रामगढ़ अभयारण्य में जल्द ही 2 बाघ शिफ्ट किए जाएंगे. 

वहीं अंतरष्ट्रीय बाघ दिवस पर होने वाली विचार गोष्ठी में राज्यमंत्री अशोक चांदना मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कलेक्टर डॉ रविंद्र गोस्वामी और पुलिस अधीक्षक जय यादव ने की. इस अवसर पर रामगढ़ अभ्यारण के फॉरेस्ट अधिकारी संजीव शर्मा ने बाघ बचाने को लेकर आमजन को प्रेरित किया. 

शर्मा ने कहा कि जल्द ही 2 बाघ रामगढ़ में शिफ्ट किए जाएंगे. एक बाघ को इसी माहीने शिफ्ट किया जाएगा. जबकि दूसरे बाघ को अगले 2 महीनों बाद शिफ्ट कर दिया जाएगा. जिससे रामगढ़ में पर्यटकों की आवक बढ़ेगी.

वहीं मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि कोरोना काल में जिस प्रकार ऑक्सीजन वेंटिलेटर हम ढूंढ रहे थे, ऑक्सीजन वेंटिलेटर की जगह अगर हम ऑक्सीजन जनरेट करना शुरू कर दें, तो अपनेआप ही ऑक्सीजन की कमी नहीं रहेगी. साथ ही जंगल के साथ पर्यावरण भी बचाया जा सकेगा और हमारे वन्यजीव सुरक्षित रह सकेंगे.

इस अवसर पर जिला कलेक्टर डॉ रविंद्र गोस्वामी और पुलिस अधीक्षक जय यादव ने भी रामगढ़ अभ्यारण में निरंतर हो रही प्रगति को लेकर फॉरेस्ट टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा कि फॉरेस्ट टीम लगातार बाघों के कुनबे को बढ़ाने में तत्पर अग्रसर है.

(Also Read- क्या बीजेपी या कांग्रेस से गठबंधन करेंगे बेनीवाल, पीसी में लाल डायरी पर भी दिया बयान)