गाजियाबाद में झुग्गीवालों को बांग्लादेशी मुसलमान बता की थी मारपीट, वीडियो वायरल होने के बाद पिंकी चौधरी को किया गिरफ्तार

Published

गाजियाबाद/उत्तर प्रदेश: हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी और उसके गुर्गों ने शनिवार (10 अगस्त) को गाजियाबाद के मधुवन बापू इलाके के रेलवे के खाली मैदान में बसे गरीब लोगों की झुग्गियों पर हमला कर, उन्हें अवैध बांग्लादेशी बताकर मारपीट की गई और उनका सामान जलाकर राख कर दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग लाठियों से झोपड़ियों को तोड़ते और वहां रहने वालों को पीटते हुए नजर आ रहे थे। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ और देशभर में गाजियाबाद पुलिस की भारी आलोचना हुई। जिसके बाद गाजियाबाद पुलिस हरकत में आई और हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधीर को पकड़कर हवालात में डाला।

वायरल वीडियो के चलते गाजियाबाद पुलिस की भारी किरकिरी हुई तो किसी तरह पिंकी चौधरी को पकड़कर लाया गया और हवालात से उसकी तस्वीर पुलिस ने मीडिया को जारी की है। चौधरी पर दर्जन भर से ज्यादा गंभीर आपराधिक मामले हैं और पुलिस इसे लगातार पाल पोस रही थी। लेकिन इस मामले के खुलासे के बाद दबाव बढ़ा तो पुलिस ने चौधरी को पकड़ लिया है।

पिंकी चौधरी, जो हिंदू रक्षा दल का संचालन करता है, उसके खिलाफ पहले से ही कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं, लेकिन पुलिस उसे गिरफ्तार करने से बचती नजर आ रही है। इस घटना ने एक बार फिर से गाजियाबाद पुलिस की निष्क्रियता और कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़े कर दिए हैं।