Red Flag In Relationship: कहीं आपका पार्टनर तो नहीं कर रहा ऐसी हरकतें? हो सकता है रेड फ्लैग!

Published
Red Flag In Relationship
Red Flag In Relationship

Red Flag In Relationship: अपने रिलेशनशिप में हमेशा सावधान रहने की जरूरत होती है। क्योंकि हमारे साथ कब क्या हो जाएं, इसका कुछ नहीं पता। यानी की हमारा एक गलत फैसला हमारी पूरी लाइफ को बर्बाद कर सकता है। तो सही यही होगा कि आप आपने पार्टनर का चुनाव सोच समझ कर करें। यदि आपको अपने पार्टनर में नीचे दी गई हरकतें दिखाई दे रही हैं, तो समझ लें कि वो आपके लिए रेड फ्लैग है।

क्या है रेड और ग्रीन फ्लैग?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेड फ्लैग उस तरह के पार्टनर को कहते हैं जो आपको किसी भी चीज में बिल्कुल भी सपोर्ट न कर रहा हो, उसका व्यवहार आपके लिए सपोर्टिव न हो। ऐसे लोगों को लंबे समय के लिए कमिटमेंट देना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

वहीं, ग्रीन फ्लैग की बात करें, तो आपका पार्टनर आपको सपोर्ट करता है, आपसे हमेशा सच कहता है, आपकी परवाह करता है। ऐसे पार्टनर आपके लिए और आपके फ्यूचर के लिए परफेक्ट साबित होगा।

रेड फ्लैग पार्टनर की कैसे करे पहचान?

कंट्रोलिंग व्यवहार

यदि आपका पार्टनर आपको बार-बार टोक रहा हो, आपके साथ अच्छे से बात न कर रहा हो, आपको सपोर्ट न कर रहा हो, तो समझ लें कि ऐसे पार्टनर को डेट करना आपके लिए भारी पड़ सकता है।

कम्यूनिकेशन गैप

अगर पार्टनर आपसे खुलकर बात न करता हो या फिर आपसे बात करने से भागता हो, तो इस तरह का कम्यूनिकेशन गैप रिलेशनशिप के लिए अच्छा नहीं है।

बात-बात पर झूठ बोलता हो

यदि आपका पार्टनर आपसे हमेशा झूठ बोल रहा है, या आपसे कुछ छुपा रहा हो, तो समझ जाएं कि ये रिलेशनशिप में चीटिंग करने का साइन हो सकता है, जो आपके रिश्ते के लिए बिलकुल भी सही नहीं है।

पसंद और नापसंद

दो इंसान के व्यवहार का अलग-अलग होना आम बात है। आपकी पसंद अलग हो सकती है, नापसंद अलग हो सकती है, लेकिन आप दोनों की सोच और आदतें पूरी तरह से एक दूसरे से मैच नहीं करती, तो समझ लें कि आपका रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चलने वाला है।

यह भी पढ़ें: Exercise Tips: रोजाना कितनी देर एक्सरसाइज करना फायदेमंद? जानें सही तरीका