Delhi News: 15 अगस्त को आतिशी नहीं कर पाएंगी ध्वजारोहण, GAD ने खारिज किया CM केजरीवाल का प्रस्ताव

Published
Delhi News
Delhi News

Delhi News: दिल्ली के सीएम (Delhi News) अरविंद केजरीवाल का प्रस्ताव खारिज हो चुका है जिसमें उन्होंने कहा था कि मंत्री आतिशी द्वारा 15 अगस्त को ध्वजारोहण किया जाए। बता दें कि GAD ने सीएम केजरीवाल के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी है। कुछ दिन पहले ही सीएम केजरीवाल ने एक लेटर लिखा था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि आतिशी को 15 अगस्त को झंडा फहराने दिया जाए।

दिल्ली के सीएम करते हैं ध्वाजारोहण

ऐसा कहा जा रहा है कि सीएम अरविंद केजरीवाल यह नहीं चाहते थे कि उनकी अनुपस्थिति में LG वीके सक्सेना ध्वाजारोहण करें। जिसकी वजह से केजरीवाल ने अपनी जिम्मेदारी अपनी ही एक मंत्री को दी। लेकिन, उनकी इस डिमांड को खारिज कर दिया गया है। बता दें कि हर साल दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर दिल्ली के सीएम ही ध्वजारोहण करते है।

नियमों का हवाला देते हुए मांग खारिज

इस बार सीएम केजरीवाल जेल में हैं, जिस वजह से उन्होंने आतिशी को यह जिम्मेदारी सौंपी थी, लेकिन उस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया गया है। बता दें कि नियमों का हवाला देते हुए सीएम केजरीवाल की मांग को खारिज किया गया है। फिलहाल आम आदमी पार्टी ने इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसे लेकर बड़ा विवाद भी खड़ा हो सकता है।

यह भी पढ़ें: AICC मुख्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अहम बैठक, हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट पर हो सकती है चर्चा!