अजय सोलंकी पैदल चलकर जा रहे गांव-गांव, भारी बरसात से हुए नुकसान का ले रहे जायजा

Published

नाहन/हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो पहाड़ खिसकने से सड़कों और मकानों को काफी नुकसान पहुंचा है। इस आपदा में आम लोगों सहित राज्य सरकार को भी काफी नुकसान झेलना पड़ा है। लोगों को बिजली, पानी की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। भूस्खलन के बाद हिमाचल के कई राष्ट्रीय राजमार्गों को भी बंद किया गया है।

जैसै-जैस हालात सुधर रहे है वैसे-वैसे प्रशासन की तरफ से इन सड़कों को यातायात के लिए फिर से बहाल किया जा रहा है। सरकार के साथ-साथ प्रशासन भी लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेकर वहां लोगों के लिए मदद पहुंचा रहे है।

स्थानीय कांग्रेस के विधायक अजय सोलंकी ने आज नाहन विधानसभा क्षेत्र की भेड़ों और  मात्तर सड़क का निरीक्षण किया । इस दौरान विधायक अजय सोलंकी जेसीबी पर चढ़कर मार्ग की बहाली करने को लेकर सबंधित अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे । विधायक ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़क को तुरंत बहाल करने के निर्देश दिए।

विधायक ने नुकसान का लिया जायजा

भारी बारिश के कारण भेड़ों सड़क का करीब 500 मीटर भाग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके अलावा कई अन्य स्थानों पर भी मलबा आया है। जिस कारण स्थानीय लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लोगों की समस्याओं को देखते हुए विधायक अजय सोलंकी आज स्वयं पैदल चलकर भेड़ों और मात्तर सड़क पर पहुंचे और सड़क का निरिक्षण किया तथा नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग को बंद सड़कों को बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही सभी सड़कों को खोल दिया जाएगा।

लेखक: विशाल राणा