PM Modi will Visit Himachal: PM मोदी आज हिमाचल के शिमला में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का कर सकते हैं दौरा!

Published

PM Modi will Visit Himachal: शिमला के रामपुर इलाके में हाल ही में आई आपदा के प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अगस्त बुधवार यानी आज शिमला का दौरा कर सकते हैं। हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव कार्यालय के सूत्रों द्वारा यह जानकारी दी गई है। फिलहाल पीएम मोदी का यह दौरा मौसम की स्थिति पर निर्भर करता है।

खराब मौसम के कारण पहले टला था PM का हिमाचल दौरा

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जानकारी देते हुए बताया था कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल प्रदेश में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा था लेकिन मौसम खराब होने के कारण वे आ नहीं सके। प्रधानमंत्री कार्यालय ने मुख्य सचिव से संपर्क किया था। भविष्य में प्रधानमंत्री मोदी आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

भारी बारिश से हिमाचल प्रदेश में तबाही का मंजर!

लगातार हो रही बारिश के बीच 31 जुलाई को हिमाचल प्रदेश में कुल्लू के निरमंड, सैंज और मलाणा के साथ मंडी जिले के पधर और शिमला के रामपुर उपखंड में बादल फटने से काफी नुकसान हुआ। साथ ही कई लोगों की जान तक चली गई। इन घटनाओं में कई लोगों का घर तक बह गया। वहीं कई लोग लापता हो गए। जिसके बाद करीब 513 जवानों की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया। बचावकर्मियों ने मशीनों, खोजी कुत्तों, ड्रोन के साथ अन्य उपकरणों की मदद से सर्च ऑपरेशन चलाया।