दो हजार किसानों ने बारिश के लिए किया वरुण मंत्र का जाप

Published

नालंदा/बिहार: देश में कई जगहों पर जमकर बारिश हो रही है, तो वहीं कई ऐसे जगह भी हैं जहां लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. नालंदा जिला के किसान इन दिनों बारिश नहीं होने के कारण सुखाड़ का दंश झेल रहे हैं. किसानों ने अब सुखाड़ से निपटने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है. सुखाड़ से निपटने के लिए नालंदा के लोगों ने भगवान इंद्र को प्रसन्न करने की ठानी. लगभग दो हजार किसान थरथरी प्रखंड के भतहर हाई स्कूल के पास के मैदान में इकट्ठा हुए और उन्होंने वरुण मंत्र का जाप किया. हजारों किसानों के वरुण मंत्र के जाप से पूरा इलाका गूंज उठा.

‘किसानों के साथ हो रही नाइंसाफी’

बता दें कि इस बार नालंदा जिले में कम बारिश होने के कारण खेत बंजर पड़ गए हैं. बिजली की कटौती के कारण मोटर से भी खेती संभव नहीं हो रही है. इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक और भाजपा नेता प्रणव प्रकाश ने सरकार से सहानुभूति एवं मदद की मांग की. उन्होंने कहा कि आज बड़े शहरों में एयर कंडीशन और फ्रिज के लिये 20 घंटे से ज्यादा बिजली दी जा रही है, लेकिन किसानों को महज कुछ घंटे ही बिजली मिल पा रही है जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

कम बारिश होने से किसान बेहाल

उन्होंने आगे कहा कि जिले में कम बारिश होने से किसान रोपाई नहीं कर पा रहे हैं. प्रणव प्रकाश ने सरकार से किसानों की समस्याओं के अविलंब समाधान की मांग की और किसानों के योजनाओं में भ्रष्टाचार को दूर करने की भी मांग की.