Viral Video: त्योहारों का सीजन है… मिठाई खरीदने से पहले देख लें ये वीडियो… नहीं तो जा सकती है आपकी जान!

Published

Viral Video: अक्सर आपने देखा होगा कि त्योहारों का सीजन आते ही मिठाइयों की मांग भी बढ़ जाती है और इसी के साथ ही मिलावट का खतरा भी। लेकिन ये खतरा महानगरों में सबसे ज्यादा होता है। आपने देखा होगा, त्योहारों के दौरान हलवाइयों की दुकानों में काउंटरों में रखी विभिन्न प्रकार की रंग बिरंगी और स्वाद वाली मिठाइयां हर किसी को आकर्षित करती हैं। दुकानों में मिठाइयों को इस तरह से सजाया जाता है, जिसे देखते ही हर किसी के मुंह में पानी आ जाता है।

लेकिन क्या आपको पता है कि ये रंग बिरंगी दिखने वाली मिठाइयां आपकी जान भी ले सकती हैं। अगर नहीं, तो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा ये वीडियो देख लीजिए।

देखें वीडियो…

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो नोएडा सेक्टर 12 की मशहूर दुकान अग्रवाल स्वीट्स (Agarwal Sweets) का है। वीडियो में एक शख्स दुकान के मालिक को मिठाई वापस करते और मिठाई के खराब होने की शिकायत करते दिखाई दे रहा है। शख्स दुकान के मालिक से इस बात की भी शिकायत करता दिख रहा है कि मैंने इस मिठाई से एक पीस खा लिया है… अगर मुझे कुछ भी होता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? लेकिन वीडियो में दुकान का मालिक अपने नौकरों को धमकाते हुए स्वीकार करता है कि गलती हो गई है… और साथ ही मौसम का हवाला देते हुए, मिठाई के खराब होने की बात कहता है।

वीडियो ने खोली खाद्य सुरक्षा विभाग की पोल!

लेकिन इस वायरल वीडियो को देखने के बाद आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि नागरिक सुरक्षा को लेकर त्योहारों के मौके पर नोएडा का खाद्य सुरक्षा विभाग कितना शतर्क है। नोएडा जैसे बड़े शहर में दुकानदार खुलेआम जहरीली मिठाइयां बेच रहे हैं, लेकिन नोएडा के खाद्य सुरक्षा विभाग को इस बात का जरा भी इल्म नहीं है।

न्यूज़ इंडिया इस वीडियो के सामने आते ही लोगों को सावधानी बरतने की अपील कर रहा है कि रक्षाबंधन पर मिठाई खरीदने से पहले मिठाई को अच्छे से जांच लें।