Kolkata Doctor Rape Murder Case: डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार सख्त; निर्देश- ‘ड्यूटी के दौरान हमला हो तो 6 घंटे में FIR करना जरूरी’

Published

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता में 31 वर्षीय ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले ने देशभर में नाराजगी फैला दी है। इस घटना के बाद डॉक्टर्स की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। केंद्र सरकार ने डॉक्टर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सख्त दिशा-निर्देश जारी किए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी स्वास्थ्य संस्थानों को निर्देश दिया है कि किसी भी डॉक्टर पर हिंसा होने की स्थिति में घटना के 6 घंटे के भीतर एफआईआर (FIR) दर्ज की जाए। मामले की गंभीरता को देखते हुए हाईकोर्ट ने जांच सीबीआई (CBI) को सौंप दी है।

इसे भी पढ़े:- Kolkata Trainee Doctor Rape Murder Case LIVE: CBI ऑफिस में 4 डॉक्टर्स से की जा रही है पूछताछ

बता दें कि डॉक्टर्स ने सुरक्षा को प्राथमिकता में रखने की मांग करते हुए केंद्रीय प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने की अपील की है। वहीं रेजिडेंट डॉक्टर्स के साथ इन सब के बीच अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने शनिवार को देशभर के सरकारी और निजी अस्पतालों में हड़ताल का ऐलान कर दिया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने घोषणा की है कि वे 17 अगस्त (शनिवार) को सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए देशभर में गैर-आपातकालीन सेवाओं को बंद रखेंगे।