विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे

Published
Congress
Congress

Congress: जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है, कांग्रेस पार्टी भी इसको लेकर अब रणनीति बना रही है। राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे 21 और 22 अगस्त को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे। सबसे पहले ये दोनों नेता जम्मू पहुंचेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे, जिसके बाद वे इसी तरह के कार्यक्रम के लिए श्रीनगर जाएंगे।

यात्रा के आखिरी दिन दोनों नेता करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी 21 और 22 अगस्त को जम्मू और श्रीनगर का दौरा करेंगे। वे चुनाव की तैयारी के लिए अहम बैठकों के लिए जम्मू-कश्मीर का दौरा कर रहे हैं। उनके दौरे की जानकारी देते हुए कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा, “21 और 22 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी और विपक्ष के नेता श्री राहुल गांधी जी आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण बैठकों के लिए जम्मू और श्रीनगर का दौरा करेंगे।”

इस बीच, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम अहमद मीर ने कहा, “खड़गे और राहुल कल से दो दिनों के लिए जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। वे कल दोपहर जम्मू पहुंचेंगे।” मीर ने आगे कहा कि अपने प्रवास के दौरान, वे जम्मू और श्रीनगर दोनों जगहों पर नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ व्यापक बैठकें करेंगे, जिसका उद्देश्य पार्टी कैडर को सक्रिय और मजबूत करना है।

जम्मू कैडर से बातचीत के बाद खड़गे और राहुल गांधी बुधवार शाम (21 अगस्त) को श्रीनगर के लिए उड़ान भरेंगे और वहां कैडर से बातचीत करेंगे। अपने दौरे के आखिरी दिन (22 अगस्त) वे श्रीनगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

कांग्रेस गठबंधन के लिए तैयार

सोमवार को बैठक के बाद वेणुगोपाल ने मीडिया से कहा था कि नेताओं ने जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों की तैयारियों और उम्मीदवारों के चयन के दिशा-निर्देशों पर चर्चा की। वेणुगोपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक अगले 3-4 दिनों में होगी। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी केंद्र शासित प्रदेश में गठबंधन के लिए तैयार है और इसका मुख्य उद्देश्य भाजपा को सरकार से बाहर रखना है।

इसके अलावा, नवनियुक्त जेके कांग्रेस प्रमुख तारिक हमीद कर्रा ने भी वेणुगोपाल के बयान को दोहराया कि पार्टी जेके विधानसभा चुनावों के लिए “सम्मानजनक गठबंधन” करने के लिए समान विचारधारा वाले दलों के साथ बातचीत के लिए तैयार है, हालांकि उन्होंने कहा कि इस तरह के गठबंधन के मापदंड लोकसभा चुनावों से अलग होंगे।