PM Modi In Jalgaon: महाराष्ट्र के जलगांव में PM मोदी ने किया ‘लखपति दीदी सम्मेलन’ को संबोधित

Published
PM Modi In Jalgaon

PM Modi In Jalgaon: प्रधानमंत्री मोदी आज यानी 25 अगस्त को महाराष्ट्र दौरे पर है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं सहायता समूहों को 5000 करोड़ रुपये के बैंक ऋण का वितरण किया। वहीं, पीएम मोदी (PM Modi In Jalgaon) ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “आज यहां लखपति दीदी का महासम्मेलन हो रहा है। मेरी बहनें यहां बड़ी संख्या में उपस्थित हैं। आज यहां से देशभर के लाखों सखी मंडलों के लिए 6 हजार करोड़ से अधिक की राशि जारी की गई है। मेरी सभी माताओं-बहनों को बहुत-बहुत शुभेच्छा।”

“पोलैंड के लोग, महाराष्ट्र के लोगों का करते हैं बहुत सम्मान”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “पोलैंड के लोग, महाराष्ट्र के लोगों का बहुत सम्मान करते हैं। वहां की राजधानी में एक कोल्हापुर मेमोरियल है। पोलैंड के लोगों ने ये मेमोरियल, कोल्हापुर के लोगों की सेवा और सत्कार की भावना को सम्मान देने के लिए बनाया है। दूसरे विश्व युद्ध के दौरान, पोलैंड की हज़ारों माताओं और बच्चों को कोल्हापुर के राज परिवार ने शरण दी थी।”

“पिछले 10 साल में एक करोड़ लखपति दीदी बनीं”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “लोकसभा चुनाव के दौरान जब मैं आपके पास आया था, तो मैंने वादा किया था कि हमें 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाना है। इसका मतलब है कि जो महिलाएं स्वयं सहायता समूहों में काम करती हैं और उनकी सालाना आय एक लाख रुपये से अधिक है। पिछले 10 साल में एक करोड़ लखपति दीदी बनीं और सिर्फ दो महीने में 11 लाख और लखपति दीदी एक करोड़ बन गईं।”

“‘लखपति दीदी’ आने वाली पीढ़ियों को सशक्त कर रही है”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “लखपति दीदी बनाने का ये अभियान, सिर्फ बहनों-बेटियों की कमाई बढ़ाने का ही अभियान नहीं है। ये पूरे परिवार को, आने वाली पीढ़ियों को सशक्त कर रही है। ये गांव के पूरे अर्थतंत्र को बदल रही हैं।”

यह भी पढ़ें: Haryana Assembly Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख में हो सकता है बदलाव! मंगलवार को EC की बैठक