Bihar News: बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी जन सुराज, प्रशांत किशोर बोले- 40 सीटों पर उतारेंगे महिला उम्मीदवार

Published

Bihar News: जन सुराज पदयात्रा के मुख्य सूत्रधार और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पटना के बापू सभागार में जन सुराज से जुड़ी महिलाओं की राज्य स्तरीय बैठक में एक बड़ा ऐलान कर दिया है। प्रशांत किशोर ने कहा कि जन सुराज पार्टी बिहार की सभी 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जिसमें से कम से कम 40 सीटों पर महिला उम्मीदवारो को टिकट देगी। इतना ही नहीं 2030 में जो चुनाव होंगे उसमें महिलाओं की संख्या और बढ़ाई जाएगी। बता दें कि 2 अक्टूबर को जनसुराज पार्टी के गठन का ऐलान किया जाना है।

चालीस महिलाओं को विधानसभा पहुंचाने का लक्ष्य: प्रशांत किशोर

जन सुराज प्रमुख प्रशांत किशोर ने कहा, “2025 में जन सुराज 243 सीटों पर लड़ेगा और कम से कम 40 सीट पर महिलाओं को आगे किया जाएगा। हमने ये भी कहा है कि 2030 में 70-80 महिलाओं को जन सुराज से नेत्री बनाया जाएगा। ये कोई महिला प्रकोष्ठ की बैठक नहीं थी ये महिलाओं को सही मायनों में नेत्री बनाने का प्रयास है। जब तक महिलाओं को आर्थिक आजादी नहीं मिलेगी तक उनकी बराबरी की भागीदारी संभव नहीं है… 2025 में जब जन सुराज की सरकार बनेगी तब एक के अंदर किसी को मजबूरी में 10-12 हजार की नौकरी के लिए बिहार छोड़ कर नहीं जाना पड़ेगा हमने इसका पूरा खाका तैयार कर लिया है

15 हजार से अधिक महिलाएं हुई शामिल

पटना के बापू सभागार में आयोजित इस सम्मेलन में राज्य भर से 15 हजार से अधिक महिलाएं शामिल हुईं. जिसमें प्रशांत किशोर की मौजूदगी में राजनीति में महिलाओं की भागीदारी और महिलाओं से जुड़े सामाजिक मुद्दों पर चर्चा हुई. इससे पहले प्रशांत किशोर ये भी ऐलान कर चुके हैं कि जब बिहार में जनसुराज की सरकार बनेगी तो 10-20 हजार की नौकरी के लिए बिहारियों को पलायन नहीं करना पड़ेगा उन्हें बिहार में ही रोजगार मिलेगा।